Friday, December 2, 2022
HomeIPO(Chemspec chemicals) ने सेबी के पास (IPO) दस्तावेज जमा किए

(Chemspec chemicals) ने सेबी के पास (IPO) दस्तावेज जमा किए

सेबी (SEBI) ने केम्सपेक केमिकल्स (Chemspec chemicals)  और नॉर्दन आर्क कैपिटल (Arch capital) के IPO प्रस्तावों (proposal)  को अप्रूव (Approve)  किया है. इन दोनों कंपनियों (Company) ने जुलाई (July) के अंत तक DRHP को SEBI के साथ दाखिल (Register) किया था। जबकि केम्सपेक केमिकल्स (Chemspec chemicals) एक स्पेशियलिटी केमिकल्स (Chemicals) कंपनी है, वहीं उत्तरी आर्क (Arch)  एक गैर-डिपॉजिट (Non-deposit) है जो RBI के साथ रजिस्टर्ड (registered)  NBFC लेता है।

केम्सपेक (Chemcon) को अपने ₹700 करोड़ (Cr ) IPO के लिए अप्रूवल (Approval) प्राप्त हुआ है, जो पूरी तरह से बिक्री (Shell) के लिए ऑफर (OFS) होगा. बिक्री (Shell)  के लिए ऑफर (Offer) में भाग लेने वाले प्रमोटर /(Promoters)  प्रारंभिक निवेशक (investors) में 3 होंगे। बेचने वाले शेयरधारकों (Shareholders) में मितुल वोरा (रु.233.30 शामिल हैं करोड़), रुषभ वोरा (रु.233.30 करोड़) और भाकचंद अमोलुक (E Okul) कंसल्टेंसी एलएलपी (रु. 233.40 करोड़)।

केम्सपेक (Chemspec)  एडिटिव का निर्माण (made)  करता है जो त्वचा (Skin) और हेयरकेयर एफएमसीजी (FFCG) उत्पादों के निर्माण (manufacturing)  के लिए सामग्री में जाता है। इसके अलावा, केम्सपेक (Chemspec)  मध्यस्थों का भी निर्माण करता है जो फार्मास्यूटिकल (pharmaceutical) एपीआई (सक्रिय फार्मा सामग्री) के निर्माण (Manufacturers) के लिए इनपुट (input) के रूप में जाता है. केम्सपेक (Chemspec)  में वर्तमान में 6,000 टन प्रति वर्ष (टीपीए) की निर्माण (manufacture)  क्षमता है।

दूसरी ओर, उत्तरी आर्क कैपिटल, (capital)  ताजा समस्या (problem) का मिश्रण और बिक्री (Shell) के लिए ऑफर (offer) होगा| IPO में प्रमोटर (promoters) और प्रारंभिक इन्वेस्टर (investors) द्वारा 3.652 करोड़ शेयरों (Share) के नए मुद्दे के साथ-साथ 300 करोड़ रुपये (Cr. Rupya) का एक नया समस्या (problem) होगी। इसके कुछ प्रतिभागी विक्रेताओं में लीपफ्रॉग (leapfrog)  फाइनेंशियल इन्क्लूज़न फंड, आठ रोड इन्वेस्टमेंट (Investment) मॉरिशस, द्वारा ट्रस्ट और IIFL विशेष अवसर फंड (Fund)  शामिल हैं।

₹300 कोर का नया इश्यू (issue) घटक उत्तरी आर्क कैपिटल (Capital)  द्वारा इसके पूंजी (Fund)  पर्याप्तता अनुपात को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल (use)  किया जाएगा। CRAR पहले से ही 28.89% पर आरामदायक है, जिसमें 27.62% का टियर-I कैपिटल (Capital) रेशियो शामिल है। एनबीएफसी होने के नाते, उत्तरी आर्क अंडर-सर्विड सेगमेंट (Segment) के लिए क्रेडिट (Credit)  का एक्सेस (Excess) प्रदान करता है। उत्तरी आर्क में मार्च-21 के अनुसार (According)  ₹5,221 करोड़ की AUM (एसेट मैनेजमेंट के अंतर्गत) है। उत्तरी आर्क में पूरे भारत में काफी व्यापक नेटवर्क (Network) है और 28 राज्यों में फैले 657 जिलों में उपस्थिति है।

केम्सपेक केमिकल्स (Chemspec chemical)  IPO और नॉर्दन Arc IPO की तिथि अभी तक अंतिम (last) रूप दिया जाना बाकी है। लीड मैनेजर (lead manager) के परामर्श से अगले दो हफ्तों (Two week)  में IPO की तिथि और अन्य विवरण (records) जैसे कीमत बैंड को अंतिम (last) रूप दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments