Sunday, July 3, 2022
HomeIPOGemini Edibles ने IPO के जरिए | Rs.2,500 करोड़ रुपये जुटाने (Collect)...

Gemini Edibles ने IPO के जरिए | Rs.2,500 करोड़ रुपये जुटाने (Collect) के लिए | दाखिल किया DRHP

एडिबल ऑयल (Edibles oil) के बिजनेस (Business) से जुड़ी Gemini Edibles & Fats ने इनिशियल पब्लिक (Public) ऑफर (IPO) के जरिए Rs.2,500 करोड़ रुपये (Cr. rupya) जुटाने के लिए मार्केट (Market) रेगुलेटर SEBI के पास डॉक्युमेंट्स (Documents) जमा किए हैं। इसमें केवल ऑफर (Offer) फॉर सेल होगा। जिसमें कंपरनी (Company) के प्रमोटर्स और इनवेस्टर्स (Investors)  की ओर से शेयर्स (Shares) की बिक्री की जाएगी।

कंपनी (Company) में गोल्डन एग्री इंटरनेशनल (International) एंटरप्राइसेज की 56.27 प्रतिशत हिस्सेदारी (Share)  है।

कंपनी (Company) सनफ्लावर ऑयल (Sunflower oil)  कैटेगरी में अपने “फ्रीडम” (Freedom) ब्रांड के साथ आंध्र प्रदेश, (, Andhra Pradesh) तेलंगाना और ओडिशा में मार्केट में पहले स्थान पर है। कर्नाटक (Karnataka)  में इसकी तीसरी (Third) सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी  (Share) है।

इसके एडिबल ऑयल्स (Edibles oil) और फैट्स की रेंज तीन वर्टिकल (Vertical) में कस्टमर्स को बेची जाती है। यह राइस ब्रान ऑयल, (Rice brand oil) मस्टर्ड ऑयल और ग्राउंडनट (Groundnut) ऑयल की भी बिक्री (Shell)  करती है।

Gemini Edibles के पास पोर्ट (Port) के नजदीक तीन (Three) मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। जून (June) के अंत तक इसकी रिफाइनिंग (Refining) कैपेसिटी 2,615 टन प्रति दिन (Days) और पैकेजिंग कैपेसिटी (Packing Capacity) 3,988 टन प्रति दिन (Per day) की थी।

IPO के लिए एक्सिस कैपिटल, (Axis capital)  क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज, कोटक महिंद्रा (Kotak mahindra) कैपिटल और नोमुरा फाइनेंशियल (Financial)  एडवाइजरी बुक रनिंग मैनेजर (Manager) हैं।

कंपनी (Company) के ब्रांडेड रिटेल कंज्यूमर (Consumers) प्रोडक्ट्स आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और ओडिशा (Odisha)  के 600 से अधिक शहरों (Town) में लगभग 1,100 डिस्ट्रीब्यूटर्स (Distributors)  और ट्रेडर्स के जरिए बेचे (Shell) जाते हैं। कंपनी (Company)  ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown)  के दौरान इसके प्रोडक्ट्स (Product)  की बिक्री पर बड़ा असर नहीं पड़ा था। कुकिंग (Cooking) ऑयल की डिमांड रिटेल (Demand retails) सेगमेंट में बढ़ी थी जबकि होटल, (Hotels)  रेस्टोरेंट्स और कैटरर्स (Canters) को बिक्री में कमी (Loss) आई थी।

पिछले फाइनेंशियल (Financial)  ईयर में कंपनी (Company) का रेवेन्यू बढ़कर Rs.7,765.96 करोड़ रुपये रहा। इसके नेट प्रॉफिट (Net profit) में भी अच्छी बढ़ोतरी (benefits) हुई है और यह Rs.570.77 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments