Thursday, December 1, 2022
Homeजीवनीमलाइका अरोरा बायोग्राफी | malaika arora biography

मलाइका अरोरा बायोग्राफी | malaika arora biography

Malaika Arora height, age , family & more

quick info:- age , hieght & family
नाम - मलाइका अरोड़ा
निक नाम - मल्ला
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 23 अक्टूबर 1973
उम्र - 50 वर्ष (2022 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री, मॉडल, वीजे, निर्माता, टीवी व्यक्तित्व
मातृ भाषा - हिन्दी
धर्म - हिन्दू धर्म
राष्ट्र - भारतीय
राशि - चक्र चिन्ह - तुला
ऊंचाई वजन - 5′ 3”/53kg
पहली फिल्म - ईएमआई (2008)
पहला डेब्यू
मूवी: ईएमआई (2008)
टीवी: नच बलिए (2005)
मनी फैक्टर - नेट वर्थ: $ 10 मिलियन

मलाइका अरोड़ा परिवार और रिश्तेदार

मलाइका अरोड़ा परिवार और रिश्तेदार
पिता - अनिल अरोड़ा (मर्चेंट नेवी)
मां - जॉयस पॉलीकार्प
भाई बंधु - Not known
बहन - अमृता अरोड़ा (छोटी, अभिनेत्री)
वैवाहिक स्थिति - डायवर्सेड
पति - अरबाज खान 1998 (विभिन्न 2017)
बेटियों - Not known
प्रेमी - अर्जुन कपूर (अभिनेता)

मलाइका अरोड़ा की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

मलाइका अरोड़ा की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 161 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.61 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 3"
वज़न - 53 किग्रा
शारीरिक माप - 34-27-35
सीने का आकार - 34 इंच
कमर का साइज़ - 27 इंच
बाइसेप्स साइज - 35 इंच
आंख का रंग - हल्का भूरा
बालों का रंग - काला

मलाइका अरोड़ा favourite

मलाइका अरोड़ा favourite
favourite रंग - Not known
favourite अभिनेता- शाहरुख खान, चंकी पाडे, राहुल खाना
favourite अभिनेत्री - दीपिका पादुकोण, हेलेन
शौक - योग, बागवानी, टहलना, तैरना
favourite निर्देशक - Not known
favourite गंतव्य - गोवा, ग्रीस, कैरिबिया द्वीप

मलाइका अरोड़ा (malaika arora) एक अभिनेत्री, मॉडल, वीडियो जॉकी और टेलीविजन हस्ती हैं, जिन्हें हिंदी सिनेमा में अपने हरफनमौला काम के लिए जाना जाता है। वह न केवल विभिन्न फिल्मों में अपने आइटम गीत प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं, बल्कि वह एक अभिनेत्री, मॉडल, वीडियो जॉकी और टेलीविजन व्यक्तित्व भी हैं।

उन्होंने 2008 में एक फिल्म निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत की, अपने पूर्व पति अरबाज खान के साथ अरबाज खान प्रोडक्शंस की co-founder और दबंग फिल्म Chain का निर्माण किया। मलाइका ने काँटे (2002) और ईएमआई (2008) जैसी फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएँ निभाई हैं। वह छैय्या छैय्या (1998), गुर नालो इश्क मीठा (1998), माही वे (2002), काल धमाल (2005), और मुन्नी बदनाम हुई (1998) में अपनी नृत्य भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं।

मलाइका अरोड़ा (malaika arora) ने अपना नाम स्वाहिली शब्द “मलाइका” से लिया, जिसका अर्थ है “परी।” उनका जन्म महाराष्ट्र राज्य में, ठाणे शहर में हुआ था। जब वह 11 साल की थी, उसके माता-पिता अलग हो गए, और वह अपनी मां और बहन अमृता के साथ चेंबूर में रहने लगी। उनकी मां, जॉयस पॉलीकार्प, एक मलयाली कैथोलिक हैं, और उनके पिता, अनिल अरोड़ा, भारतीय सीमावर्ती शहर फाजिल्का के एक पंजाबी मर्चेंट नेवी अधिकारी थे।

चेंबूर में स्वामी विवेकानंद स्कूल था जहां उन्होंने अपनी माध्यमिक पढ़ाई पूरी की। ग्रेस पॉलीकार्प, उसकी चाची, स्कूल की प्रिंसिपल थीं। उन्होंने होली क्रॉस हाई स्कूल ठाणे में भी भाग लिया, जहाँ उन्होंने नौवीं कक्षा तक अपनी पढ़ाई पूरी की। उन्हें स्नातक के लिए जय हिंद कॉलेज, चर्चगेट में स्वीकार कर लिया गया था, लेकिन पेशेवर दायित्वों के कारण, उन्होंने इसे पूरा नहीं किया। अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत करने से पहले, वह बसंत टॉकीज के बोरला सोसाइटी, चेंबूर में रहती थीं।

वह ज्यादातर 2000 के दशक में विभिन्न फिल्मों के लिए कई आइटम नंबरों में दिखाई दीं। 1998 की बॉलीवुड फिल्म दिल से का “छैय्या छैय्या” उनके सबसे प्रसिद्ध आइटम गीतों में से एक था। वह फिल्म ईएमआई में थीं, जो 2008 में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही और उन्होंने इसमें प्रमुख भूमिका निभाई।

2010 में, वह फिल्म दबंग के आइटम सिंगल “मुन्नी बदनाम हुई” में दिखाई दीं, जिसे उनके पूर्व पति अरबाज खान ने बनाया था। एक कॉफी विज्ञापन (Advertisement) की शूटिंग के दौरान, मलाइका की मुलाकात बॉलीवुड अभिनेता-निर्देशक-निर्माता अरबाज खान से हुई और दोनों ने 1998 में शादी कर ली। उन्होंने अनुकूलता की चिंताओं के कारण शादी के 18 साल बाद मार्च 2016 में अलग होने की घोषणा की।

11 मई, 2017 को, उन्होंने आधिकारिक रूप से तलाक ले लिया। दंपति के बेटे अरहान का जन्म वर्ष 2002 में हुआ था। बांद्रा फैमिली कोर्ट में हुए एक समझौते के अनुसार, मलाइका अरोड़ा (malaika arora) के पास अरहान की कस्टडी है। उनके पूर्व साले बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और अभिनेता-निर्देशक-निर्माता सोहेल खान हैं, जबकि उनके पूर्व ससुर नाटककार सलीम खान हैं।

मलाइका अरोड़ा कई मुद्दों में शामिल रही हैं, जिनमें से कई के बारे में उन्होंने चुप रहना चुना है। मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में अपनी लव लाइफ के बारे में खुलासा करते हुए खुलासा किया कि उनकी पत्नी अरबाज खान से तलाक के बाद उनका एक नया साथी अर्जुन कपूर है। यह सिर्फ इसलिए विवाद का एक प्रमुख विषय बन गया है क्योंकि अर्जुन कपूर की उम्र लगभग आधी है, और वह एक बहुत छोटे लड़के को डेट कर रही है।

इसे भी देखे

योगी आदित्यनाथ की जीवनी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments