Tuesday, July 5, 2022
Homeजीवनीअनुष्का शर्मा बायोग्राफी | Anushka Sharma Biography

अनुष्का शर्मा बायोग्राफी | Anushka Sharma Biography

अनुष्का शर्मा बायोडाटा और जीवनी

अनुष्का शर्मा बायोडाटा और जीवनी
नाम - अनुष्का शर्मा
निक नाम - अनु, नुशी
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 1 मई 1988
आयु - 34 वर्ष (2022 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री / निर्माता (हिंदी)
मातृ भाषा - हिन्दी
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5′ 9" / 54 किग्रा
पहली फिल्म - रब ने बना दी जोड़ी (2008, हिंदी)
प्रथम प्रवेश - रब ने बना दी जोड़ी (2008, हिंदी)
मनी फैक्टर - 5-6 करोड़ / फिल्म
अनुष्का शर्मा परिवार और रिश्तेदार
पिता - अजय कुमार शर्मा (सेना अधिकारी)
माता - आशिमा शर्मा
भाई बंधु - कर्णेश शर्मा (मर्चेंट नेवी)
बहन की - कोई भी नहीं
वैवाहिक स्थिति - विवाहित (एम.2017)
पति - विराट कोहली (क्रिकेटर)
बेटियों - वामिका कोहली
बॉयफ्रेंड/अफेयर्स जोहेब युसूफ, रणवीर सिंह (अभिनेता), विराट कोहली

अनुष्का शर्मा की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

अनुष्का शर्मा की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 175 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.75 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 9"
वज़न - 54 किग्रा
शारीरिक माप - 34-27-34
कमर का आकार ` - 27
कूल्हों का आकार - 34
बालों का रंग - काला
अनुष्का शर्मा पसंदीदा
खास रंग - सफेद, गहरा नीला, ग्रे, काला
पसंदीदा अभिनेता - शाहरुख खान
पसंदीदा अभिनेत्री - रानी मुखर्जी
पसंदीदा खाना - बटर चिकन
शौक - नृत्य और पढ़ना
पसंदीदा परफ्यूम - राल्फ लॉरेन ब्लू
पसंदीदा फिल्म - जब वी मेट, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (बॉलीवुड)
पसंदीदा खेल - क्रिकेट

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 1 मई 1988 को अयोध्या, उत्तर प्रदेश, भारत में कर्नल अजय कुमार शर्मा और उनकी पत्नी आशिमा शर्मा के घर हुआ था। कर्णेश शर्मा उनके बड़े भाई हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण बैंगलोर में हुआ, जहाँ उन्होंने आर्मी स्कूल में पढ़ाई की।

अनुष्का ने कर्नाटक के बैंगलोर में माउंट कार्मेल कॉलेज से स्नातक और मास्टर डिग्री के साथ स्नातक किया। मॉडलिंग करियर बनाने के लिए अनुष्का ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद मुंबई की यात्रा की। बाद में वह एक स्टाइलिस्ट के रूप में एलीट मॉडल मैनेजमेंट के लिए काम करने लगीं।

उन्होंने 2007 में लैक्मे फैशन वीक में डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लेस वैम्प्स शो के लिए अपना रनवे डेब्यू किया, और स्प्रिंग समर 2007 कलेक्शन के लिए उनके समापन मॉडल के रूप में चुना गया। उसने तब से ब्रांड के सिल्क एंड शाइन, व्हिस्पर, नथेला ज्वेलरी और फिएट पालियो संग्रह के विज्ञापनों पर काम किया है। अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने एक अभिनय स्कूल में भी दाखिला लिया और इस बीच फिल्म भूमिकाओं के लिए ऑडिशन देना शुरू किया।

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने शाहरुख खान के साथ आदित्य चोपड़ा की रोमांस फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” (2008) से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उसके बाद, वह बदमाश कंपनी (2010), बैंड बाजा बारात (2010), पटियाला हाउस (2011), जब तक है जान (2012), पीके (2014), सुल्तान (2016), जब सहित कई फिल्मों में दिखाई दीं। हैरी मेट सेजल (2017), संजू (2018), और जीरो (2018)। उसके पिता उत्तर प्रदेश से हैं, और उसकी माँ गढ़वाल क्षेत्र से है। उनके बड़े भाई कर्णेश शर्मा एक फिल्म निर्माता हैं, जिन्होंने पहले मर्चेंट नेवी में काम किया था। शर्मा ने टिप्पणी की है कि एक सैन्य बव्वा के रूप में बड़े होने का एक व्यक्ति के रूप में उनके विकास और उनके जीवन में योगदान पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा।

उनका अभिनेता बनने का कोई इरादा नहीं था और इसके बजाय उन्होंने मॉडलिंग या पत्रकारिता में अपना करियर बनाने की योजना बनाई। शर्मा अपने मॉडलिंग पेशे को आगे बढ़ाने के लिए स्नातक होने के बाद मुंबई आ गईं। वह एलीट मॉडल मैनेजमेंट में शामिल हुईं और उन्हें स्टाइल कंसल्टेंट प्रसाद बिदापा ने प्रशिक्षित किया। शर्मा ने 2007 में लैक्मे फैशन वीक में डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लेस वैम्प्स शो के लिए रनवे की शुरुआत की, और स्प्रिंग समर 2007 संग्रह के लिए उनके फाइनल मॉडल के रूप में चुना गया। उसने तब से सिल्क एंड शाइन, व्हिस्पर, नाथेला ज्वेलरी और फिएट पालियो के लिए अभियान किए हैं।

शर्मा कई ब्रांडों और उत्पादों के लिए एक ब्रांड एंबेसडर हैं, साथ ही फिल्मों में प्रदर्शन करने के अलावा, अपनी खुद की महिलाओं के परिधान लाइन, नुश के डिजाइनर भी हैं। अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) प्रोडक्शन बिजनेस क्लीन स्लेट फिल्म्स की सह-स्थापना की और लैंगिक समानता और पशु अधिकारों सहित कई कारणों और गतिविधियों का समर्थन करती हैं।

इसे भी पढ़े

रानी मुखर्जी बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments