Sunday, July 3, 2022
HomeMobile Phoneजियो फोन से पैसे कैसे कमाए ? how to earn money from...

जियो फोन से पैसे कैसे कमाए ? how to earn money from jio phone in 2022

क्या आपके पास जियो फोन (jio phone) है? तो आज मेरे पास आपके लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है। यानी आज के इस post में हम सीखेंगे कि जियो फोन (jio phone) से पैसे कैसे कमाए जाते हैं।
अब ऑनलाइन पैसा कमाना काफी आसान हो गया है। कैसे कोई आज घर पर रहकर ही ऑनलाइन पैसा कमा सकता है। इंटरनेट के इस दौर में लोग स्मार्टफोन और कंप्यूटर पर बैठकर लाखों रुपये कमा रहे हैं। Jio Phone का इस्तेमाल ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए भी किया जा सकता है।

मुकेश अंबानी का जियो फोन (jio phone) एक कीपैड स्मार्टफोन है जिसे उन्होंने भारत में डेब्यू किया था। इस स्मार्टफोन की मदद से आप घर बैठे ही अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आज, हम इस post में Jio फोन से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानेंगे, तो चलिए स्टार्ट करते हैं|

इसे भी पढ़े गूगल पे से पैसे कमाने का तरीका

वास्तव में जियो फोन क्या है?

जियो फोन (jio phone) एक ऐसा फोन है जिसे रिलायंस जियो ने जारी किया था। JioPhone, कंपनी का सबसे सस्ता और सबसे किफायती 4G फोन, 21 जुलाई, 2017 को लॉन्च किया गया था। JioPhone की घोषणा रु.0 की कीमत के साथ की गई थी, जिसमें 1500 रुपये की सुरक्षा जमा राशि थी।

Users तीन साल के भीतर जियोफोन को जियो स्टोर पर वापस कर अपना पैसा वापस पा सकते हैं। इस फोन के लिए अनलिमिटेड पैक की कीमत 153 रुपये से शुरू हुई थी।

2022 में जियो फोन से पैसे कैसे कमाए?

जियो फोन (jio phone) से पैसे कमाने के कई तरीके हैं, आज, हम कुछ अधिक general perspectives से बताएंगे। आप अपने Jio Phone का उपयोग करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं? अपने Jio Phone से पैसे कमाने के कुछ तरीके निम्नलिखित हैं।

इसे भी पढ़े WhatsApp से पैसे कमाने के तरीके

1 . Facebook

फेसबुक पर पैसा कमाना आसान है। Facebook से पैसे कमाने के लिए आपको स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी। आप फेसबुक अकाउंट बनाने के लिए अपने जियो फोन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसके बाद आप अपने फेसबुक पेज और ग्रुप को पब्लिश कर सकते हैं और उस पर फेसबुक Advertisement डाल सकते हैं। आप इस तरह से अपने जियो फोन से पैसे कमा सकते हैं। Jio फोन से पैसे कमाने का यह एक महत्वपूर्ण तरीका है।

2. YouTube

Jio स्मार्टफोन से आप YouTube पर वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं। YouTube पर पैसा कमाना वाकई आसान है। YouTube से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा।

YouTube अकाउंट बनाने के लिए किसी भी पैसे का invest करना आवश्यक नहीं है। Jio Phone आपको एक YouTube account बनाने और अपने YouTube चैनल पर मुफ्त में वीडियो अपलोड करने की अनुमति देता है।

हालाँकि, वीडियो अपलोड करने और YouTube चैनल को driven करने के लिए Jio फ़ोन का उपयोग करना थोड़ा कठिन है। हालाँकि, अपने Jio फ़ोन से अपने YouTube चैनल को control करने से आप बहुत पैसा कमा सकते हैं। जब कोई YouTube चैनल famous होता है, तो लोग हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपना खुद का YouTube चैनल बनाना होगा और नियमित रूप से नए वीडियो अपलोड करना होगा।

जब आप अपने यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 व्यूज तक पहुंच जाते हैं। अगर आप अपने YouTube चैनल पर Google AdSense के Advertisement डालते हैं, तो आप बहुत पैसा कमा सकते हैं।

3. Paytm

पेटीएम का इस्तेमाल जियो फोन से पैसे कमाने के लिए भी किया जा सकता है। अपने Jio Phone पर Paytm से पैसे कमाने के लिए, आपको सबसे पहले Jio App Store से ऐप डाउनलोड करना होगा। उसके बाद, आप विभिन्न कैशबैक ऑफ़र का लाभ उठाकर बहुत पैसा कमा सकते हैं।

पेटीएम का उपयोग करके पैसे कमाने के लिए, आपको पहले अपना फोन रिचार्ज करना होगा, जिसके बाद आपको कैशबैक के रूप में पैसे मिलेंगे। आप अपने पोस्टपेड मोबाइल फोन बिल का भुगतान करके भी नकद प्राप्त कर सकते हैं।

4. jio chat

आप हैरान रह जाएंगे कि आप जियो चैट के जरिए कितना पैसा कमा सकते हैं। यह कम से कम चौंकाने वाला नहीं है। Jio के नए ऑफर के मुताबिक आप Jio Chat को रेफर करके दो हजार रुपये तक कमा सकते हैं। Jio चैट का उपयोग करके पैसे कमाने के लिए, नीचे दी गई प्रक्रियाओं (Procedures) का पालन करें।

1 . अपने जियो फोन में जियो चैट एप को डाउनलोड और इंस्टाल करें।

2. फोन नंबर डालकर अकाउंट create करें।

3. फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइटों का उपयोग करके ऐप के रेफ़रल लिंक को अपने दोस्तों के साथ share करें।

4. जैसे ही आपके friends आपके रेफ़रल लिंक का उपयोग करके ऐप डाउनलोड करेंगे,

5. आपका इनाम आपके Jio Money Wallet को payment कर दिया जाएगा। आप अपने Jio फोन से इन तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

5. Bucks sites

आपने पहले बक्स साइट्स के बारे में सुना होगा। अपने Jio Phone में आप Bucks Sites पर जाकर पैसे कमा सकते हैं।

1 .Neobucks या Swagbucks इसके लिए दो लोकप्रिय Bucks साइट हैं।

2 .आपको सबसे पहले यहां क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा।

3. इसके बाद अपने Jio Phone में जाएं और इस वेबसाइट को एक्सेस करें।

4. इसके बाद आपके सामने ढेर सारे Advertisement आएंगे। आपको केवल 5-10 मिनट के लिए उन्हें सुनने की जरूरत है। वह कंपनी आपको बदले में पैसे देगी।

इसे भी पढ़े Instagram से पैसे कैसे कमाए? 

मुझे उम्मीद है कि आपको जियो फोन से पैसे कैसे कमाए ? ये post बहुत अच्छा लगा होगा|

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments