Friday, December 2, 2022
Homeजीवनीहुमा सलीम कुरैशी बायोग्राफी | Huma Saleem Qureshi Biography

हुमा सलीम कुरैशी बायोग्राफी | Huma Saleem Qureshi Biography

हुमा कुरैशी बायोडाटा और जीवनी

हुमा कुरैशी बायोडाटा और जीवनी
नाम - हुमा सलीम कुरैशी
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 28 जुलाई 1986
उम्र- 36 वर्ष (2022 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री, मॉडल (हिंदी, मलयालम, तमिल)
मातृ भाषा - Not known
राशि - चक्र चिन्ह
धर्म - मुसलमान
राष्ट्र - भारतीय
जाति - Not known
ऊंचाई वजन - 5′ 7” / 62kg
पहली फिल्म - गैंग्स ऑफ वासेपुर - भाग 1 (2012 में हिंदी)
प्रथम प्रवेश - गैंग्स ऑफ वासेपुर - भाग (2012 में हिंदी)

हुमा कुरैशी परिवार और रिश्तेदार

हुमा कुरैशी परिवार और रिश्तेदार
पिता- सलीम कुरैशी (रेस्तरां)
मां - अमीना कुरैशी
भाई बंधु - साकिब सलीम (छोटे, अभिनेता), नईम कुरैशी और हसीन कुरैशी
बहन की - कोई नहीं
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
पति - NA
बेटियों - NA

हुमा कुरैशी ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

हुमा कुरैशी ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 170 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.70m
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 7"
वज़न - 62किग्रा
शारीरिक माप - 36-28-35
कमर का आकार ` - 28 इंच
कूल्हों का आकार - 35 इंच
आंख का रंग - काला
बालों का रंग - काला

हुमा कुरैशी favourite

हुमा कुरैशी favourite
favourite रंग - Notknown
favourite अभिनेता - रणबीर कपूर, शाहरुख खान और सलमान खान
favourite अभिनेत्री - काजोल
favourite खाना - शामी कबाब, बिरयानी, सुशी, गलौटी, मलाई टिक्का, अफगानी/मेथी/आचारी चिकन, अखरोट पाई, जलेबी, रबड़ी, गाजर का हलवा, खीर कदम, मिष्टी दोई
शौक - आत्मकथाएँ और आत्मकथाएँ पढ़ना, तैरना
favourite निर्देशक - मार्टिन स्कॉर्सेज़, राजकुमार हिरानी
favourite फिल्म बॉलीवुड - कागज के फूल, ओम शांति ओम
हॉलीवुड:- हैरी मेट सैली, टाइटैनिक, ब्लू वेलेंटाइन

हुमा सलीम कुरैशी (Huma Saleem Qureshi) जन्म 28 जुलाई, 1986) एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो हिंदी सिनेमा में अपने काम के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं। उन्हें तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए भी नामांकित किया गया है। कुरैशी ने एक थिएटर अभिनेत्री और मॉडल के रूप में भी काम करते हुए सम्मान के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय से इतिहास में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

वह कई थिएटर शो में प्रदर्शित होने के बाद मुंबई चली गईं और टेलीविजन advertisements में प्रदर्शित होने के लिए हिंदुस्तान यूनिलीवर के साथ दो साल का करार किया। अनुराग कश्यप ने एक सैमसंग मोबाइल विज्ञापन की शूटिंग के दौरान उनकी अभिनय प्रतिभा को देखा और उन्हें अपने व्यवसाय के साथ तीन फिल्मों का करार किया।

हुमा सलीम कुरैशी (Huma Saleem Qureshi) जिन्हें professional रूप से हुमा कुरैशी के नाम से जाना जाता है, बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्होंने 2012 में फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर से बॉलीवुड में शुरुआत की। हुमा कुरैशी के पिता, सलीम कुरैशी, एक रेस्तरां मालिक हैं, जो दिल्ली में दस रेस्तरां की “सलीम की” Chain के मालिक हैं, जबकि उनकी माँ, अमीना कुरैशी, एक गृहिणी हैं। उनके दो बड़े भाई, नईम और हसीन सलीम कुरैशी, पारिवारिक व्यवसाय में काम करते हैं, जबकि उनके छोटे भाई, साकिब सलीम कुरैशी, एक भारतीय अभिनेत्री हैं।

उन्होंने एंथोलॉजी शॉर्ट्स (2013), डेढ़ इश्किया (2014), और बदलापुर (2015) में नायक की भूमिका निभाई, साथ ही प्रतिशोध नाटक बदलापुर और मराठी रोड ड्रामा हाईवे (2015) में सहायक भूमिकाएँ निभाईं। कुरैशी के लिए बाद की भूमिकाओं में जॉली एलएलबी 2 (2017) और दोबारा सी योर एविल (2017) शामिल हैं। (2017) 2019 के डायस्टोपियन ड्रामा लीला के साथ, वह अपनी वेब Chain की शुरुआत करती है। हुमा को SonyLiv ऑनलाइन Chain महारानी में रानी भारती के चित्रण के लिए प्रशंसा मिली।

700 प्रतिभागियों के साथ एक ऑडिशन में रहने के बाद, कुरैशी चकरी तोलेटी द्वारा निर्देशित और निर्मित एक तमिल गैंगस्टर थ्रिलर, बिल्ला II के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत करने के लिए तैयार थी। फीमेल लीड के रूप में कास्ट किए जाने के बावजूद, अन्य दायित्वों को पूरा करने के लिए देरी होने पर कुरैशी ने प्रोडक्शन छोड़ दिया।

उसी वर्ष, हुमा सलीम कुरैशी (Huma Saleem Qureshi) ने लव शव ते चिकन खुराना में अभिनय करके अनुराग कश्यप फिल्म्स के साथ अपनी तीन-फिल्मों की डील पूरी की, जो एक रोमांटिक कॉमेडी थी, जो चिकन खुराना के नाम से जानी जाने वाली एक ऐतिहासिक पारिवारिक विनम्रता की खोज के बारे में थी। वह समीर शर्मा की फिल्म में हरमन (अभिनेता कुणाल कपूर की प्रेमिका) की भूमिका निभाती हैं, जो एक उत्साही पंजाबी लड़की है। Rediff.com ने फिल्म के बारे में कहा, “हुमा कुरैशी किरदार के लिए एकदम सही दिखती हैं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

इसे भी पढ़े

मलाइका अरोरा बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments