Saturday, July 2, 2022
Homeजीवनीजान्हवी कपूर बायोग्राफी | Janhvi Kapoor Biography

जान्हवी कपूर बायोग्राफी | Janhvi Kapoor Biography

Janhvi kapoor height, age , family & more

quick info:- age , hieght & family
नाम - जान्हवी कपूर
निक नाम - जान
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 6 मार्च 1997
उम्र - 25 वर्ष (2022 तक)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री (बॉलीवुड)
मातृ भाषा - हिन्दी
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
राशि - चक्र चिन्ह
मीन - राशि
ऊंचाई वजन - 5′ 4" / 50 किग्रा
पहली फिल्म - धड़क (2018, हिंदी)
पहला डेब्यू - फिल्म: धड़क (2018, हिंदी)

जान्हवी कपूर परिवार और रिश्तेदार

जान्हवी कपूर परिवार और रिश्तेदार
पिता - बोनी कपूर (फिल्म निर्माता)
मां - स्वर्गीय श्रीदेवी (अभिनेत्री)
भाई बंधु - अर्जुन कपूर (अभिनेता, बड़े सौतेले भाई)
बहन की - शी कपूर, अंशुला कपूर (बड़ी सौतेली बहन)
वैवाहिक स्थिति- अविवाहित
पति - NA
बेटियों - NA

जान्हवी कपूर की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

जान्हवी कपूर की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 163 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.63 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 4"
वज़न - 50 किलो
शारीरिक माप - 32-26-32
सीने का आकार - 32 इंच
कमर का साइज़ - 26 इंच
बाइसेप्स साइज - 32 इंच
आंख का रंग - ब्लैक
बालों का रंग - ब्लैक

जाह्नवी कपूर favourite

जाह्नवी कपूर favourite
खास रंग - Not known
पसंदीदा अभिनेता - सलमान खान, दिलीप कुमार, शाहिद कपूर
पसंदीदा अभिनेत्री - करीना कपूर, मधुबाला, नूतन, वहीदा रहमान
पसंदीदा भोजन - मटन, राजस्थानी व्यंजन, इतालवी व्यंजन
शौक - नृत्य करना, यात्रा करना और संगीत सुनना
पसंदीदा निर्देशक - Not known

जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) का जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। जान्हवी एक स्टारकिड हैं जो एक फिल्मी परिवार से आती हैं। श्रीदेवी की मां बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं, जो कई ब्लॉकबस्टर में दिखाई दीं, और उनके पिता बोनी कपूर एक फिल्म निर्माता हैं। खुशी जाह्नवी की छोटी बहन हैं, जान्हवी कपूर अपनी शिक्षा के लिए मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की। बाद में, उन्होंने कैलिफोर्निया में ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट के अभिनय वर्ग में दाखिला लिया।

उन्होंने एक अच्छे परिवार से आने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई में पढ़ाई की। वह एक फिल्म और नाटकीय डिग्री हासिल करने के लिए लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में move हो गई। वह संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद मुंबई लौट आई और बॉलीवुड में काम करना चाहती थी।

जान्हवी की मां श्रीदेवी ने अपनी बेटी के बॉलीवुड में करियर बनाने के फैसले को स्वीकार नहीं किया। वह चाहती थी कि जान्हवी शादी करे और एक परिवार शुरू करे। बाद में उन्होंने जान्हवी के प्यार, और प्रदर्शन के उत्साह को देखकर उनके फैसले का समर्थन किया।

जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) को 2015 में स्टार तेलुगु स्टार महेश बाबू के साथ मुख्य भूमिका में एक तेलुगु फिल्म की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया क्योंकि महेश बाबू जान्हवी से बड़े थे। जान्हवी फिल्म सिम्बा के लिए निर्देशकों की मूल पसंद थीं, और उन्हें मुख्य नायिका के रूप में लिया गया था। हालांकि, जान्हवी ने बाद में फिल्म की शूटिंग से इनकार कर दिया क्योंकि वह रणवीर सिंह जैसे बड़े स्टार के सामने आने में असहज महसूस कर रही थीं। अंत में, जान्हवी ने फिल्म धड़क से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जो जुलाई 2018 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई और इसमें ईशान खट्टर ने अभिनय किया।

जान्हवी कपूर बॉलीवुड की एक बहुत ही खूबसूरत और खूबसूरत अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म धड़क से की थी। फिल्म ने विश्व स्तर पर $1.1 बिलियन की कमाई की, यह साबित करते हुए कि यह एक व्यावसायिक सफलता थी। जान्हवी को फिल्म धड़क में उनके हिस्से के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण पुरस्कार मिला।

जान्हवी कपूर को उसी वर्ष नायका कॉस्मेटिक्स के लिए ब्रांड एंबेसडर चुना गया था। वर्ष 2020 में, जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने जोया अख्तर की हॉरर थ्रिलर घोस्ट स्टोरीज़ में अभिनय किया, जिसे आलोचकों द्वारा Restrict किया गया था। इसके बावजूद उन्होंने जान्हवी के प्रदर्शन की सराहना की। फिल्म को नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध कराया गया था।

जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) की अगली बायोपिक, गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल, जिसके बाद उन्होंने एविएटर गुंजन सक्सेना की भूमिका निभाई। हालाँकि, महामारी के कारण, फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं हो पाई और इसके बजाय नेटफ्लिक्स पर प्रकाशित हुई। इस फिल्म की तैयारी के लिए, उन्होंने असली गुंजन सक्सेना के साथ समय बिताया, शारीरिक प्रशिक्षण से गुज़री और एक वायु सेना कमांडर की बॉडी लैंग्वेज का अध्ययन किया।

इसे भी पढ़े

नेहा कक्कड़ बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments