Friday, July 1, 2022
Homeजीवनीनमिता बायोग्राफी | Namita Biography

नमिता बायोग्राफी | Namita Biography

नमिता बायोडाटा और जीवनी

नमिता बायोडाटा और जीवनी
नाम - नमिता मुकेश वंकावाला
निक नाम - नमिता
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 10 मई 1981
आयु - 41 वर्ष (2022 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री (तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम, हिंदी)
मातृ भाषा - गुजराती
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 6 0 ”/ 68 किग्रा
पहली फिल्म - सोंथम (2002, तेलुगु)
पहली डेब्यू फिल्म
सोंथम (2002, तेलुगु)
एंगल अन्ना (2004, तमिल)
लव के चक्कर में (2006, बॉलीवुड)
नीलकांत (2006, कन्नड़)
कामसूत्र नाइट्स (2008, हॉलीवुड)
ब्लैक स्टैलियन (2010, मलयालम)
राजनीतिक दल - भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)
नमिता परिवार और रिश्तेदार
पिता - मुकेश वंकावाला (व्यवसायी)
माता - ज्ञात नहीं (गृहिणी)
भाई बंधु - नेविल वंकावाला
बहन - ज्ञात नहीं है
वैवाहिक स्थिति - विवाहित (27 नवंबर 2017)
पति - वीरेंद्र चौधरी
प्रेमी/अफेयर्स ज्ञात नहीं

नमिता ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

नमिता ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 183 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.83 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 6′ 0"
शारीरिक माप - 36-28-37
स्तन का आकार - 36 इंच
कमर का साइज़ - 28 इंच
कमर का माप - 37 इंच
आंख का रंग - काला
बालों का रंग - काला
नमिता पसंदीदा
खास रंग - सफेद काला
पसंदीदा अभिनेता - आर.सरथकुमार, विजयकांति
पसंदीदा अभिनेत्री - ज्योतिका, तब्बू, नंदिता दासो
पसंदीदा खाना - बिरयानी
शौक - तैरना, किताबें पढ़ना, बैडमिंटन खेलना
पसंदीदा लेखक - सिडनी शेल्डन
पसंदीदा गायक - एनरिक इग्लेसियस
पसंदीदा निर्देशक - शंकर
पसंदीदा फिल्म - चंद्रमुखी
पसंदीदा खेल - बैडमिंटन

नमिता (Namita) का जन्म 10 मई 1981 को सूरत, गुजरात, भारत में हुआ था। वह एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जिन्होंने मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्म Industry में काम किया है। 17 साल की उम्र में, उन्हें वर्ष 1998 में मिस सूरत का ताज पहनाया गया था। नमिता ने 2001 में मिस इंडिया Competition में भाग लिया और चौथे स्थान पर रही। वह बिग बॉस तमिल Competition में से एक हैं।

नमिता ने अपने करियर की शुरुआत एक ब्यूटी पेजेंट प्रतिभागी के रूप में की और 1998 में 17 साल की उम्र में मिस सूरत चुनी गईं। वह 2001 में मिस इंडिया पेजेंट में भाग लेने गईं, जहां वह सेलिना जेटली के लिए तीसरी रनर-अप रहीं, जिन्हें मिस इंडिया का ताज पहनाया गया था। प्रतियोगिता के दौरान उन्हें मिली बदनामी के परिणामस्वरूप वह मुंबई चली गईं, और उन्होंने हिमानी क्रीम और हैंड सोप, अरुण आइसक्रीम, मानिकचंद गुटका, और नील हर्बल शैम्पू के लिए टीवी advertisements की एक Chain शुरू की।

उन्होंने हिंदी फिल्म Industry में प्रवेश करने में विफल रहने के बाद एक अंग्रेजी साहित्य अध्ययन में दाखिला लिया और सूरत लौटने पर विचार किया, लेकिन इसके बजाय एक तेलुगु फिल्म के ऑडिशन के लिए Invitation स्वीकार कर लिया। नमिता (Namita) ने स्क्रीन से लंबी अनुपस्थिति के बाद 2016 में अपनी वापसी की घोषणा की, और तब से उन्होंने पुली मुरुगन (2016) में मोहनलाल के साथ अभिनय किया, जो मलयालम सिनेमा Industry में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

कला मास्टर के साथ, नमिता ने कई सीज़न के लिए कलिंगर टेलीविज़न के मानदा मयिलाडा डांस शो में जज के रूप में काम किया है। वह 2017 में कमल हासन द्वारा प्रस्तुत विजय टेलीविजन के बिग बॉस शो में दिखाई दीं। वह हिमानी क्रीम और हैंड सोप, अरुण आइसक्रीम, मानिकचंद गुटका और नील हर्बल शैम्पू के advertisements में दिखाई दीं।

नमिता (Namita) वंकावाला एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करती हैं। उन्होंने एक रोमांटिक कॉमेडी (2002) तेलहम सोंथम में अपनी फिल्म की शुरुआत करने से पहले मिस इंडिया 2001 पेजेंट में भाग लिया। वह 2000 के दशक के मध्य में तमिल फिल्मों में अपने प्रतिष्ठित हिस्सों के परिणामस्वरूप प्रमुखता से बढ़ीं, जिसमें वह अक्सर पुराने अभिनेताओं के साथ दिखाई देती थीं।

दशक के अंत तक, उसने खुद को तमिल सिनेमा की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित कर लिया था, जिसके बाद पूरे तमिलनाडु में एक पंथ था। 2010 के बाद से, नमिता की बॉक्स ऑफिस की सफलता ने उन्हें दूर कर दिया, जिससे उन्हें कम फिल्मी भूमिकाएँ निभाने के लिए प्रेरित किया और उनके fan आधार में गिरावट देखी गई।

नमिता (Namita) और अभिनेता राधा रवि 2019 में चेन्नई में पार्टी नेता जे पी नड्डा की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। 8 महीने की भाजपा सदस्यता के बाद, जुलाई 2020 में नमिता को तमिलनाडु में भाजपा के राज्य कार्यकारी सदस्यों में से एक नियुक्त किया गया था।

इसे भी पढ़े

पूजा बोस बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments