Saturday, December 10, 2022
Homeजीवनीरश्मि गौतम बायोग्राफी | Rashmi Gautam Biography

रश्मि गौतम बायोग्राफी | Rashmi Gautam Biography

रश्मि गौतम बायोडाटा और जीवनी

रश्मि गौतम बायोडाटा और जीवनी
नाम - रश्मि गौतम
निक नाम - रेशमी
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 27 अप्रैल 1988
आयु - 34 वर्ष (2022 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - एंकर, टीवी होस्ट, अभिनेत्री (तेलुगु, तमिल, हिंदी, कन्नड़)
मातृ भाषा - तेलुगू
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5′ 4" / 58 किग्रा
पहली फिल्म - होली (2002, तेलुगु)
प्रथम प्रवेश
होली (2002, तेलुगु)
वेल डन अब्बा (2009, हिंदी)
कंडेन (2011, तमिल)
गुरु (2012, कन्नड़)
टीवी: जबर्दस्त (2013)
रश्मि गौतम परिवार और रिश्तेदार
पिता - ज्ञात नहीं है
माता - ममता गौतम (सेवानिवृत्त शिक्षक)
भाई बंधु - मलय गौतम (छोटा)
बहन - ज्ञात नहीं है
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
बॉय फ्रेंड्स/अफेयर्स सुदिगली सुधीर (अभिनेता)

रश्मि गौतम ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

रश्मि गौतम ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 165 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.65 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 4"
वज़न - 58 किग्रा
शारीरिक माप - 35-28-36
स्तन का आकार - 35 इंच
कमर का साइज़ - 28 इंच
कमर का माप - 36 इंच
आंख का रंग - काला
बालों का रंग - भूरा
रश्मि गौतम पसंदीदा
खास रंग - सफेद, लाल, नीला
पसंदीदा अभिनेता - महेश बाबू, नागार्जुन, प्रभासी
पसंदीदा अभिनेत्री - सामंथा, काजल अग्रवाल, अनुष्का शेट्टी
पसंदीदा खाना - बिरयानी, दक्षिण भारतीय खाना
शौक - योग, गायन, यात्रा, पढ़ना
पसंदीदा निर्देशक - एस.एस. राजामौली
पसंदीदा फिल्में बाहुबली

एक प्यारी महिला रश्मि गौतम (Rashmi Gautam) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो कई तरह के टेलीविजन कार्यक्रमों की मेजबानी भी करती हैं। वह अतिरिक्त जबर्दस्त नामक एक तेलुगु कॉमेडी शो की मेजबानी के लिए जानी जाती हैं। उनकी अभिनय क्षमता मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में प्रदर्शित होती है। उनका जन्म 7 अप्रैल 1988 को विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश, भारत में हुआ था। विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश, भारत उसका गृहनगर है। लगभग एक दशक तक विभिन्न प्रकार की छोटी भूमिकाओं और सहायक भूमिकाओं में दिखाई देने के बाद, रश्मि ने 2011 में बेहद सफल तमिल फिल्म कंडेन में मुख्य अभिनेत्री के रूप में अपना ब्रेक अर्जित किया|

रश्मि गौतम (Rashmi Gautam) एक भारतीय अभिनेत्री और एंकर हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु फिल्म उद्योग में काम करती हैं। उनका जन्म विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश, भारत में बुधवार, 27 अप्रैल, 1988 को हुआ था। वह अपनी शिक्षा के लिए विशाखापत्तनम के दिल्ली पब्लिक स्कूल गई और बाद में विशाखापत्तनम में आंध्र विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। रश्मि ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में 2002 में फिल्म “होली” से की, जब वह 14 साल की थीं। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें आदि c/o ABN कॉलेज (2004), थैंक्स (2006), करंट (2009), और इवरैना एपुडेना (2010) शामिल हैं। (2009)। बाद में उन्होंने अगले वर्ष फिल्म ‘वेल डन अब्बा’ के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की।

रश्मि गौतम (Rashmi Gautam) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में दिखाई दी हैं। 2011 में, उन्होंने रोमांटिक तमिल फिल्म कंडेन में भी अभिनय किया, जिसे अनुकूल समीक्षा मिली। उन्हें गुरु (कन्नड़) के लिए सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री के लिए SIIMA पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था, जो तमिल स्मैश फिल्म मौन गुरु का एक रूपांतरण है। वह एक टेलीविज़न होस्ट भी हैं, जिन्हें तेलुगु टीवी कॉमेडी शो एक्स्ट्रा जबर्दस्त की मेजबानी के लिए जाना जाता है।

उसके बाद, वह कुछ फिल्मों में दिखाई दी, जिनमें गणेश (2009), बिंदास (2010), चालकी (2010), और प्रस्थानम (2010) शामिल हैं। उन्होंने फिल्म ‘प्रस्थानम’ के परिणामस्वरूप प्रसिद्धि और बहुत जरूरी ध्यान प्राप्त किया। रश्मि गौतम (Rashmi Gautam) ने तमिल फिल्म व्यवसाय में 2011 में फिल्म “कंडेन” से अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने पहली बार मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई। वह अगली बार रियलिटी शो ‘आइडियल सुपर’ में एक प्रतियोगी के रूप में दिखाई दीं, जहां उन्होंने 2011 में ग्रैंड फिनाले से पहले बाहर होने से पहले शीर्ष 5 में जगह बनाई। 2013 में, उन्होंने ‘जबरदस्त’ शो के साथ एक मेजबान के रूप में अपनी शुरुआत की। रश्मि ने बाद में सुपर कुटुम्बम (मिथुन टीवी, 2013), रागदा द अल्टीमेट डांस शो (टॉलीवुड टीवी, 2014), और एक्स्ट्रा जबर्दस्त (टॉलीवुड टीवी, 2014) सहित श्रृंखला की मेजबानी की। (2014 से वर्तमान)।

इसे भी पढ़े

नमिता बायोग्राफी 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments