Saturday, July 2, 2022
Homeजीवनीजैकलीन फर्नांडीज बायोग्राफी | Jacqueline Fernandez Biography

जैकलीन फर्नांडीज बायोग्राफी | Jacqueline Fernandez Biography

जैकलीन फर्नांडीज बायोडाटा और जीवनी

जैकलीन फर्नांडीज बायोडाटा और जीवनी
नाम - जैकलीन फर्नांडीज
निक नाम - जैकी
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 11 अगस्त 1985
आयु - 37 वर्ष (2022 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री, मॉडल (हिंदी, अंग्रेजी)
मातृ भाषा
राशि - चक्र चिन्ह
मीन- राशि
धर्म - ईसाई धर्म
राष्ट्र - श्री लंका
ऊंचाई वजन - 5′ 7”/ 56किग्रा
पहली फिल्म - अलादीन (2009 में हिंदी)
मनी फैक्टर - रु. 2-3 करोड़ / फिल्म

जैकलीन फर्नांडीज परिवार और रिश्तेदार

जैकलीन फर्नांडीज परिवार और रिश्तेदार
पिता - एलरॉय फर्नांडीज (व्यवसायी)
माता - किम
भाई बंधु - 2 (बड़े)
बहन की - 1 (बड़े)
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
पति - NA
बेटियों - NA
बॉयफ्रेंड/अफेयर्स - शेख हसन बिन राशिद अल खलीफा (बहरीनी राजकुमार), साजिद खान (निर्देशक)

जैकलीन फर्नांडीज हाइट, वजन और शारीरिक माप

जैकलीन फर्नांडीज हाइट, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 1701 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.70 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 7"
वज़न - 56किग्रा
शारीरिक माप - 34-27-35
कमर का आकार ` - 27 इंच
कूल्हों का आकार - 35 इंच
आंख का रंग - गहरे भूरे रंग
बालों का रंग - काला

जैकलीन फर्नांडीज पसंदीदा

जैकलीन फर्नांडीज पसंदीदा
खास रंग - सफेद
पसंदीदा अभिनेता - शाहरुख खान और लियोनार्डो डिकैप्रियो
पसंदीदा खाना - फ्रेंच व्यंजन
पसंदीदा निर्देशक - मोहित सूरी
पसंदीदा मूवी हॉलीवुड - द ब्रिजेज ऑफ मैडिसन, गॉन विद द विंड

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) एक श्रीलंकाई अभिनेत्री और मॉडल हैं जिनका जन्म 11 अगस्त 1985 को हुआ था। वह कई भारतीय फिल्मों में दिखाई दी हैं, ज्यादातर हिंदी में, साथ ही रियलिटी शो और संगीत वीडियो में भी। उन्होंने 2009 में अलादीन के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की और तब से हिंदी फिल्म व्यवसाय में अपना करियर विकसित किया है।

फर्नांडीज बहरीन में श्रीलंकाई, कनाडाई और मलेशियाई पूर्वजों के साथ एक विविध यूरेशियन परिवार के हिस्से के रूप में पले-बढ़े। उन्होंने सिडनी विश्वविद्यालय से सार्वजनिक संचार में डिग्री के साथ स्नातक होने और श्रीलंका में एक टेलीविजन रिपोर्टर के रूप में काम करने के बाद मॉडलिंग पेशे में प्रवेश किया। मिस यूनिवर्स श्रीलंका 2006 उनका खिताब था, और उन्होंने मिस यूनिवर्स 2006 में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया।

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) ने सुजॉय घोष की फंतासी नाटक अलादीन में अभिनय की शुरुआत की, जिसके लिए उन्होंने 2009 में भारत में एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए ऑडिशन दिया था। फर्नांडीज को पहली वित्तीय सफलता मनोवैज्ञानिक थ्रिलर मर्डर 2 (2011) के रूप में मिली।

उसके बाद, उन्होंने व्यावसायिक रूप से सफल कलाकारों की टुकड़ी हाउसफुल 2 (2012) और एक्शन थ्रिलर रेस 2 (2013) में अभिनय किया, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए IIFA अवार्ड नामांकन मिला। उसके बाद, फर्नांडीज ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्शन फिल्म किक (2014), साथ ही कॉमेडी हाउसफुल 3 (2016) और जुड़वा 2 (2016) में अभिनय किया। (2017)।

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) ने डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा के नौवें सीज़न (2016-2017) में एक जज के रूप में भी काम किया है, कई कंपनियों और सामानों के लिए एक लोकप्रिय सेलिब्रिटी वकील हैं, मंच की घटनाओं में प्रदर्शन किया है, और मानवीय कार्यों में शामिल हैं। जैकलीन फर्नांडीज एक पूर्व मॉडल और श्रीलंकाई अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 2006 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीती थी। उन्होंने 2009 में फिल्म अलादीन से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी और तब से उन्होंने उद्योग में काम किया है।

भारत में जैकलीन को जैक डेस कोयर्स के नाम से जाना जाता है। जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) का पालन-पोषण बहरीन में कनाडाई, श्रीलंकाई और मलेशियाई पूर्वजों के साथ एक मिश्रित परिवार द्वारा किया गया था। उन्होंने सिडनी विश्वविद्यालय से सार्वजनिक संचार में डिग्री के साथ स्नातक होने और श्रीलंका में एक टीवी रिपोर्टर के रूप में काम करने के बाद मॉडलिंग पेशे में प्रवेश किया। मिस श्रीलंका यूनिवर्स 2006 उनका खिताब था, और उन्होंने मिस यूनिवर्स 2006 में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया।

इसे भी पढ़े

रवीना टंडन बायोग्राफी 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments