Saturday, July 2, 2022
Homeजीवनीकृति सनोन बायोग्राफी | Kriti Sanon Biography

कृति सनोन बायोग्राफी | Kriti Sanon Biography

कृति सनोन बायोडाटा और जीवनी

कृति सनोन बायोडाटा और जीवनी
नाम - कृति सनोन
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 27 जुलाई 1990
आयु - 32 वर्ष (2021 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री / मॉडल (हिंदी, तेलुगु)
मातृ भाषा - हिन्दी
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5′ 9" / 56 किग्रा
पहली फिल्म - 1. नेनोक्कादीन (2014 में तेलुगु)
मनी फैक्टर - 1-2 करोड़ प्रति फिल्म
कृति सनोन परिवार और रिश्तेदार
पिता - राहुल सैनन (चार्टर्ड एकाउंटेंट)
माता - गीता सनोन (दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर)
भाई बंधु। - कोई भी नहीं
बहन की - नुपुर सनन (छोटी)
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
पति - NA
प्रेमी / मामले गौरव अरोड़ा (मॉडल, अभिनेता), सुशांत सिंह राजपूत (अभिनेता)

कृति सनोन ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

कृति सनोन ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 175 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.75 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 9"
वज़न - 55 किग्रा
शारीरिक माप - 33-27-34
कमर का आकार ` - 27 इंच
कूल्हों का आकार - 34 इंच
आंख का रंग - भूरा
बालों का रंग - काला
कृति सेनन पसंदीदा
खास रंग - Not known
पसंदीदा अभिनेता - सलमान खान, शाहरुख खान, ऋतिक रोशन
पसंदीदा अभिनेत्री - माधुरी दीक्षित, काजोल, रेखा, जूलिया रॉबर्ट्स
पसंदीदा फ़ूड - कस्टर्ड, मूंग दाल का हलवा, चॉकलेट, चीज़ केक
शौक - खाना बनाना, क्रिकेट देखना
पसंदीदा फिल्म बॉलीवुड: - हम आपके हैं कौन
हॉलीवुड: - प्रिटी वुमन
पसंदीदा परफ्यूम- डेविडॉफ का कूलवाटर

कृति सनोन (Kriti Sanon) एक कुशल भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो तेलुगु और हिंदी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। उनका जन्म 5 दिसंबर 1988 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। कृति एक कुशल कथक डांसर भी हैं। वह हीरोपंती और नेनोक्कादीन फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं। कृति सनोन ने दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की और उत्तर प्रदेश के जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से बी.टेक की डिग्री हासिल की।

वह अपने मॉडलिंग करियर के दौरान विभिन्न टीवी विज्ञापनों में दिखाई दी हैं, क्लोज अप, विवेल, सैमसंग, हिमालय और अमूल जैसे ब्रांडों का प्रतिनिधित्व करती हैं।कृति सनोन (Kriti Sanon) 2010 में मुंबई में विल्स लाइफस्टाइल फैशन वीक में रनवे पर भी चलीं। कृति सनोन का जन्म 27 जुलाई, 1990 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। वह एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, जो बॉलीवुड फिल्म उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं।

उन्होंने 2014 में फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने डिंपी की भूमिका निभाई, एक ऐसा किरदार जिसे नायक अभिनेता बबलू (टाइगर श्रॉफ) ने पसंद किया था, और बाद में उससे प्यार हो गया। उन्होंने 2014 की फिल्म नेनोक्कडाइन में अपनी तेलुगु फिल्म की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने टॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेता महेश बाबू के साथ समीरा की भूमिका निभाई।

कृति सनोन (Kriti Sanon) एक मॉडल भी हैं, जिन्होंने रिलायंस ट्रेंड्स, कैडबरी, अमूल आइसक्रीम, हिमालया ऑयल बैलेंसिंग फेस वॉश जेल और अन्य प्रसिद्ध भारतीय ब्रांडों के लिए काम किया है। Kiriti Sanon एक राज्य स्तरीय मुक्केबाज हैं, जो उनके बारे में एक दिलचस्प तथ्य है।

राहुल सनोन (चार्टर्ड एकाउंटेंट) उनके पिता का नाम है, और गीता सनोन उनकी माँ का नाम है (दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर)। नूपुर सेनन उनकी बहन का नाम (छोटी) है। उन्होंने दिल्ली के आरके पुरम में दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की, जहाँ उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की। उन्होंने अपनी कॉलेज की शिक्षा के लिए, नोएडा, उत्तर प्रदेश में जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी में भाग लिया। बी.टेक उसकी शैक्षिक योग्यता (इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार) है।

सनन ने 2014 में सुकुमार की तेलुगु मनोवैज्ञानिक थ्रिलर नेनोक्कादीन में महेश बाबू के चरित्र की प्रेम रुचि के रूप में अभिनय की शुरुआत की। आलोचकों ने तस्वीर को मिली-जुली प्रतिक्रिया दी। द टाइम्स ऑफ इंडिया के एक समीक्षक के अनुसार, सैनन “सुंदर दिखता है” और “प्रभावी ढंग से कार्य करता है”। जबकि एक Sify.com आलोचक ने कहा कि वह “शानदार दिखती है” और उसे लगा कि उसका प्रदर्शन एक शुरुआत के लिए “अच्छा” था।

कृति सनोन (Kriti Sanon) ने अपना हिंदी फिल्म डेब्यू सब्बीर खान की एक्शन फ्लिक हीरोपंती से उसी साल डेब्यूटेंट टाइगर श्रॉफ के साथ किया। फिल्म, जिसे साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित किया गया था, को मिश्रित समीक्षा मिली, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, जिसने दुनिया भर में $726 मिलियन (यूएस $9.5 मिलियन) की कमाई की।

सनन ने 2015 की शुरुआत सुधीर वर्मा के अपराध नाटक दोचाय में एक भूमिका के साथ की, जिसमें उन्होंने नागा चैतन्य के साथ सह-अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने रोहित शेट्टी की एक्शन कॉमेडी दिलवाले में वरुण धवन, शाहरुख खान और काजोल के साथ अभिनय किया, जिसने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और 3.722 बिलियन से अधिक की कमाई करते हुए अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई। $49 मिलियन) दुनिया भर में। तस्वीर से नफरत करने वाली अनुपमा चोपड़ा के अनुसार, सैनन और धवन “महत्वपूर्ण युवा समूह को लाने के उद्देश्य से चारा के रूप में कार्य करते हैं।

इसे भी देखो

सोनाक्षी सिन्हा बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments