मधु शालिनी बायोग्राफी | Madhu Shalini Biography

मधु शालिनी बायोडाटा और जीवनी

मधु शालिनी बायोडाटा और जीवनी
नाम - मधु शालिनी
निक नाम - मैड्ज़, शालू
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 21 जुलाई 1989
आयु - 33 वर्ष (2022 में)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री (तेलुगु, तमिल, कन्नड़, हिंदी)
मातृ भाषा - तेलुगू
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5 6 ”/ 52 किग्रा
पहली फिल्म - अंदारिवाडु (2005, तेलुगु)
पहली डेब्यू फिल्म
अंदारिवाडु (2005, तेलुगु)
पझनियाप्पा कल्लूरी (2007, तमिल)
विभाग (2012, हिंदी)
मधु शालिनी परिवार और रिश्तेदार
पिता - अब्दुल हमीद
माता - राज कुमारी
भाई बंधु - ज्ञात नहीं है
बहन - ज्ञात नहीं है
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
बॉय फ्रेंड्स/अफेयर्स अज्ञात

मधु शालिनी ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

मधु शालिनी ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 165 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.65 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 6"
वज़न - 52 किग्रा
शारीरिक माप - 34-28-34
स्तन का आकार - 34 इंच
कमर का साइज़ - 28 इंच
कमर का माप - 34 इंच
आंख का रंग - काला
बालों का रंग - काला
मधु शालिनी पसंदीदा
खास रंग - सफेद चांदी
पसंदीदा अभिनेता - रजनीकांत, चिरंजीवी, कमल हसन
पसंदीदा अभिनेत्री - श्रीदेवी, सौंदर्या
पसंदीदा भोजन - दक्षिण भारतीय व्यंजन, हलीम
शौक - नृत्य, संगीत सुनना
पसंदीदा निर्देशक - सुकुमार
पसंदीदा फिल्में - ज्ञात नहीं हैं

मधु शालिनी (Madhu Shalini) एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा में काम करती हैं, हालाँकि वह हिंदी और तमिल फिल्मों में भी दिखाई देती हैं। 2005 में, उन्हें मिस आंध्र प्रदेश का ताज पहनाया गया था। ड्रीम गर्ल प्रतियोगिता जीतने के बाद, उन्होंने टेलीविजन शो प्रेमकथलु प्रस्तुत किया।

मधु शालिनी का जन्म भारतीय शहर हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता, हमीद, एक व्यवसायी हैं, जबकि उनकी माँ, पोलाप्रगदा राज कुमारी, एक शास्त्रीय नर्तक और अधिवक्ता हैं। उसने, अपनी माँ की तरह, एक सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले कुचिपुड़ी का अध्ययन किया, जिसे उसने जीता और मॉडलिंग करियर का मार्ग expansive किया।

मधु शालिनी (Madhu Shalini) ई.वी.वी. सत्यनारायण की किथाकिथलु में अल्लारी नरेश के साथ अपनी फीचर फिल्म की शुरुआत की, जो 2006 में रिलीज़ हुई और एक बड़ी सफलता रही। उसी वर्ष, वह दो अतिरिक्त तेलुगु फिल्मों, तेजा की ओका वी चित्रम और अगंथकुडु में एक कलाकारों की टुकड़ी के हिस्से के रूप में दिखाई दीं।

मधु शालिनी तेलुगु एक्शन कॉमेडी स्टेट राउडी में दिखाई दी, जो सफल तमिल के.एस. रविकुमार द्वारा निर्देशित एथिरी की रीमेक है, जिसमें उन्होंने एक ब्राह्मण लड़की का किरदार निभाया था, जो कनिका ने मूल में किया था। उस वर्ष बाद में, उन्होंने तमिल सिनेमा में अपनी शुरुआत पझनियाप्पा कल्लूरी से की, जो एक कम बजट की फिल्म थी।

मधु शालिनी (Madhu Shalini) डी. सभापति की तेलुगू फिल्म हैप्पी जर्नी में मुख्य महिला के साथ-साथ निर्देशक की अगली तमिल फिल्म, पथिनारू में मुख्य महिला का किरदार निभाना स्वीकार किया, जो काफी देरी से होने के बावजूद उनकी अगली रिलीज बन गई।

मधु शालिनी (Madhu Shalini) राम गोपाल वर्मा के विभाग में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन, संजय दत्त और राणा दग्गुबाती के साथ ठग के रूप में सह-अभिनय किया। उन्होंने राम गोपाल वर्मा के साथ उस वर्ष के अंत में हॉरर फिल्म भूत रिटर्न्स पर और दो साल बाद मनोवैज्ञानिक थ्रिलर अनुशनम में काम किया। गोपाल गोपाल में, मधु शालिनी एक रिपोर्टर की भूमिका निभाएंगी। अंत में, उन्होंने तमिल फिल्म थूंगवनम में एस्तेर, एक नर्स और सीतावलोकनम में सीता की भूमिका निभाई।

इसे भी पढ़े

पूजा बोस बायोग्राफी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

8 Most Popular Pizzas Around the World | दुनिया भर में सबसे 8 लोकप्रिय पिज्जा for beginners make-up kit बिगनर्स के लिए  मेकअप  कीट If you know the right way to drink water then you will not fall ill | पानी पीने का सही तरीका जान लेंगे तो नहीं पड़ेगे बीमार Kadhi Pakora Recipe | कढ़ी पकोड़ा रेसिपी Dhaba Style Egg Curry Recipe | ढाबा स्टाइल अंडे की करी रेसिपी
DMCA.com Protection Status