Saturday, July 2, 2022
Homeकहानियाँहिमालय की रहस्यमयी जगहें | Mysterious Places of the Himalaya Blogout

हिमालय की रहस्यमयी जगहें | Mysterious Places of the Himalaya Blogout

भारत (India) दुनिया का ऐतिहासिक राष्ट्रों (Historical Nations) में से एक है । इसका विस्तृत बहुत डरावना , रोमांचक (Thriller) और कई रहस्य (Mystery) से जुड़ा हुआ है। भारत (India) के चारों दिशाओं में कई रहस्य (Mystery) तो लुप्त हो चुके हैं और इसे आज तक कोई भी समाज (Society) नहीं पाया है. और मैं आज आप सभी लोगों को हिमालय (Himalaya) की विशाल श्रृंखलाओं (Vast Chains) और गुफाओं (Caves) के बारे में बताने जा रहा हूं। हिमालय (Himalaya) की गुफाओं में कई रहस्य (Mystery) पड़े हुए हैं। जो आज तक किसी ने भी नहीं देखा है और विद्वानों का मानना है कि हिमालय (Himalaya) पर कई रहस्य (Mystery)मई चीजें छुपी हुई है। हिमालय (Himalaya) के बर्फीले पहाड़ों के बीच में रूपकुंड (Roopkund) ने भी अपना रहस्य (Mystery) छुपाया हुआ है।

इसे भी पढ़ें:- भूत की कहानी | Real Horror Story In Hindi | Ghost Story

जिसका सुलझा पाना नामुमकिन के बराबर है। और वहां के नर कंकालों (Male Skeletons) का रहस्य (Mystery) आज तक किसी को भी नहीं पता चला है। कि यह नर कंकाल (Male Skeleton) कहां से आया है। वह बहुत पुराने होने के कारण कुंड में 600 साल से भी अधिक नर कंकाल (Male Skeleton) बिखरे पड़े हुए हैं।

लेकिन यह सब कंकाल (Skeleton) किसके होंगे? यह आज तक कोई समझ नहीं पाया है। विद्वानों के अधिकारी हिमालय (Himalaya) पर कुछ खोज (Search) करने गए थे। तब उन्होंने वहां पर इतने सारे कंकाल (Skeleton) देखकर अचंभित हो गए।

उनके Friends तो डर कर भाग ही गए। लखनऊ के एक विश्वविद्यालय (University) में डॉक्टर डी.एन.मजूमदार ने भी 1957 में यहां से कंकालों (Skeletons) का कुछ नमूना लेकर वहां से अपने मित्र डॉ.गिफन को अमेरिका (America) भेजा।वहा पर Radio Carbon करने के बाद डॉ.गिफ्ट को ज्ञान हुआ कि यह कंकाल (Skeleton) लग-भग 300 से 600 साल वर्ष पुराने हैं।

इसे भी पढ़ें:- भूत प्रेत और बाधा – Ghost and Obstacle In Hindi

और यह सभी नर कंकाल (Male Skeleton) लोगों को चौंका देने वाला था। वहां के लोगों का मानना है कि यह नर कंकाल (Male Skeleton) यहां पर राजा अपनी प्रजा के साथ आया था और जब वह रूपकुंड (Roopkund) के पास गया तो तभी वहां पर जोर-जोर से ओले गिरने चालू हो गए । राजा और उनकी प्रजा की उसी ओले के नीचे दबकर मौत हो गई होगी । और यहां पर जो नर कंकाल (Male Skeleton) है वह उन्हीं लोगो की होगी ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments