Saturday, July 2, 2022
Homeजीवनीनम्रता शिरोडकर बायोग्राफी | Namrata Shirodkar Biography

नम्रता शिरोडकर बायोग्राफी | Namrata Shirodkar Biography

नम्रता शिरोडकर बायोडाटा और जीवनी

नम्रता शिरोडकर बायोडाटा और जीवनी
नाम - नम्रता शिरोडकरो
निक नाम - चीनू
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 22 जनवरी 1972
आयु - 51 वर्ष (2022 तक)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री, मॉडल (हिंदी, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, अंग्रेजी)
मातृ भाषा - मराठी, हिंदी
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5'7 / 57 किग्रा
पहली फिल्म - जब प्यार किसी होता है (1998, हिंदी)
डेब्यू मूवी
मेरे दो अनमोल रतन (1998, हिंदी)
चोरा चित्त चोरा (1999, कन्नड़)
एझुपुन्ना थरकन (1999, मलयालम)
वामसी (2000, तेलुगु)
अस्तित्व (2000, मराठी)
दुल्हन और पूर्वाग्रह (2004, अंग्रेजी)
नम्रता शिरोडकर परिवार और रिश्तेदार
पिता - नितिन शिरोडकर
माता - वनिता शिरोडकरो
भाई बंधु - ज्ञात नहीं है
बहन - शिल्पा शिरोडकर (अभिनेत्री)
वैवाहिक स्थिति - विवाहित (10 फरवरी 2005)
पति - महेश बाबू (अभिनेता)
बेटियों - सितारा (जन्म, 2012)
प्रेमी / मामले दीपक शेट्टी (रेस्ट्रॉटर, पूर्व प्रेमी)
महेश बाबू (अभिनेता)

नम्रता शिरोडकर की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

नम्रता शिरोडकर की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 170 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.70 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5'7″
वज़न - 57 किग्रा
शारीरिक माप - 34-26-35
सीने का आकार - 34 इंच
कमर का साइज़ - 26 इंच
कूल्हों का आकार - 35 इंच
आंख का रंग - भूरा
बालों का रंग - काला
नम्रता शिरोडकर पसंदीदा
खास रंग - सफेद काला
पसंदीदा अभिनेता - महेश बाबू
पसंदीदा अभिनेत्री - ज्ञात नहीं है
पसंदीदा खाना - दक्षिण भारतीय
शौक - यात्रा
पसंदीदा संगीतकार - ज्ञात नहीं
पसंदीदा फिल्में ओक्काडु

नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) का जन्म 22 जनवरी 1972 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। वह एक मॉडल, एक फिल्म अभिनेत्री और एक फिल्म निर्माता हैं। 1993 में, उन्हें फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स और फेमिना मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज पहनाया गया। शादी से पहले ही नम्रता तेलुगु अभिनेता महेश बाबू की जबरदस्त फैन थीं।

वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली छठी उपविजेता थीं। उसी वर्ष, नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) मिस एशिया पैसिफिक प्रतियोगिता में भाग लिया और प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्होंने सलमान खान और ट्विंकल खन्ना के साथ 1988 की फिल्म जब प्यार किसी होता है में अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म वास्तव में अभिनय किया। उनके काम को खूब सराहा गया और वह बॉलीवुड में एक घरेलू नाम बन गईं। वह मुख्य रूप से पुकार, हेरा फेरी और अस्तित्व जैसी फिल्मों में सहायक भूमिकाओं में दिखाई दी हैं।

पुकार में उनकी भूमिका के लिए, उन्हें IIFA सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। उसके बाद उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। फिल्म ब्राइड एंड प्रेजुडिस में, उन्होंने जया बख्शी (ऐश्वर्या राय की बड़ी बहन) की भूमिका निभाई। फिल्म को अन्य देशों में खूब सराहा गया, लेकिन भारत में इसे विशेष रूप से सराहा गया। शादी के बाद उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी।

‘पुकार’, ‘वास्तव’, ‘कच्चे धागे’, ‘एलओसी कारगिल’ और ‘तेरा मेरा साथ रहे’ जैसी फिल्मों ने नम्रता को प्रसिद्धि दिलाने में मदद की। नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) ने साल 2005 में साउथ सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की। उसके बाद उन्होंने जीवन भर फिल्मों से परहेज किया। महेश और नम्रता की प्रेम कहानी भी जगजाहिर है। साल 2000 में दोनों की मुलाकात फिल्म ‘वामसी’ के सेट पर हुई थी। कुछ सालों तक डेटिंग करने के बाद नम्रता और महेश ने शादी करने का फैसला किया। महेश नम्रता उनसे तीन साल छोटे हैं और उनके दो बच्चे भी हैं।

शिरोडकर ने 2000 में अपनी फिल्म वामसी के सेट पर तेलुगु अभिनेता महेश बाबू से मुलाकात की। उन्होंने शूटिंग पूरी होने के तुरंत बाद डेटिंग शुरू कर दी। अथाडु का फिल्मांकन करते हुए, उन्होंने 10 फरवरी, 2005 को जेडब्ल्यू मैरियट मुंबई जुहू में शादी की। शिरोडकर और उनकी पत्नी अब हैदराबाद में रहते हैं। उनकी पहली संतान गौतम कृष्ण घट्टामनेनी का जन्म 31 अगस्त 2006 को हुआ था। उनकी दूसरी संतान सितारा घट्टामनेनी का जन्म 20 जुलाई 2012 को हुआ था।

नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) कच्चे धागे (1999), एझुपुन्ना थरकन (1999), वास्तव: द रियलिटी (1999), और पुकार (2000) जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए IIFA पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। , अस्तित्व (2000), दिल विल प्यार व्यार (2002), एलओसी कारगिल (2003), और क्रॉस-सिनेमा ब्राइड एंड प्रेजुडिस (2004), जो एक बॉक्स ऑफिस थी 10 फरवरी, 2005 को, उन्होंने तेलुगु अभिनेता महेश बाबू से शादी की, जिससे उसका एक बेटा और एक बेटी है।

इसे भी पढ़े

नमिता बायोग्राफी 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments