Friday, December 2, 2022
Homeजीवनीपूजा गांधी बायोग्राफी | Pooja Gandhi Biography

पूजा गांधी बायोग्राफी | Pooja Gandhi Biography

पूजा गांधी बायोडाटा और जीवनी

पूजा गांधी बायोडाटा और जीवनी
नाम - संजना गांधी
निक नाम - पूजा गांधी
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 7 अक्टूबर 1983
आयु - 39 वर्ष (2022 तक)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री, राजनीतिज्ञ (कन्नड़, मलयालम, तमिल, बंगाली, हिंदी)
मातृ भाषा - पंजाबी
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5 1 ”/ 55 किग्रा
पहली फिल्म - दुश्मनी (2009 में हिंदी)
प्रथम प्रवेश
दुश्मनी (2009, हिंदी)
टोमेके सलाम (2003, बंगाली)
कोक्की (2006, तमिल)
मुंगारू माले (2006, कन्नड़)
मुक्कंती (2010, तेलुगु)
राजनीतिक दल - जनता दल (सेक्युलर) (2013 - वर्तमान)
पूजा गांधी परिवार और रिश्तेदार
पिता - पवन गांधी
माता - ज्योति गांधी
भाई बंधु - कोई भी नहीं
बहन - राधिका गांधी (अभिनेत्री), सुहाना गांधी (टेनिस खिलाड़ी)
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
प्रेमी/अफेयर्स ज्ञात नहीं

पूजा गांधी ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

पूजा गांधी ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 150 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.50 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 1"
वज़न - 55 किग्रा
शारीरिक माप - 34-28-36
स्तन का आकार - 34 इंच
कमर का आकार ` - 28 इंच
कूल्हों का आकार - 36 इंच
आंख का रंग - काला
बालों का रंग - काला
पूजा गांधी पसंदीदा
खास रंग - काला नीला
पसंदीदा अभिनेता - अनिल कपूर
पसंदीदा अभिनेत्री - श्रीदेवी
पसंदीदा खाना घर का बना खाना
शौक नृत्य करना, पढ़ना, यात्रा करना
पसंदीदा निर्देशक ज्ञात नहीं
पसंदीदा फिल्म ज्ञात नहीं है

पूजा गांधी (जन्म 1983 में संजना गांधी) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से कन्नड़, हिंदी और तमिल फिल्मों में काम करती हैं। आर्थिक रूप से सफल 2006 की फिल्म मुंगारू माले में अभिनय करने के बाद पूजा गांधी (Pooja Gandhi) कन्नड़ सिनेमा की सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक Payment वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गईं। उन्हें मानद डॉक्टरेट सहित कई सम्मान भी मिल चुके हैं।

गांधी का जन्म मेरठ में एक पारंपरिक पंजाबी परिवार में हुआ था। पवन गांधी, उनके पिता, एक व्यवसायी हैं, और ज्योति गांधी, उनकी माँ, एक गृहिणी हैं। मेरठ में उन्होंने सोफिया कॉन्वेंट और दीवान पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की। राधिका गांधी, जो एक कन्नड़ अभिनेत्री भी हैं, और टेनिस खिलाड़ी सुहानी गांधी, उनकी दो छोटी बहनें हैं।

मीडिया और कन्नड़ सिनेमा व्यवसाय में, गांधी को माले हुदुगी (रेन गर्ल) के रूप में जाना जाता है। पूजा गांधी (Pooja Gandhi) ने एक दशक के दौरान पांच भाषाओं में लगभग 50 फिल्मों में अभिनय किया है। उन्हें बैंगलोर टाइम्स द्वारा “2012 की 25 सबसे वांछनीय महिलाओं” में से एक नामित किया गया था।

पूजा गांधी (Pooja Gandhi) ने अपने अभिनय की शुरुआत हिंदी फिल्म खतरों के खिलाड़ी से की, जिसमें उन्होंने राज बब्बर के साथ अभिनय किया। तब से, उन्होंने मुंगरू माले (2006), मिलाना (2007), कृष्णा (2007), ताजमहल (2008), बुद्धिवंत (2008), अनु (2009), गोकुला (2009), दंडुपाल्या (2006), जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। 2012), दंडुपाल्य 2 (2017), और दंडुपाल्य 3 (2018)। उन्होंने फिल्मों की एक Chain की सफलता के साथ खुद को कन्नड़ सिनेमा की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया।

गांधी को कन्फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल एक्रिडिटेशन कमीशन – CIAC की गवर्निंग काउंसिल द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था, जो कि कन्नड़ सिनेमा में उनके योगदान के लिए 2016 में दक्षिण कोरिया में KEISIE इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से संबद्ध है। 2012 में, वह पार्टी की सदस्य बनकर जनता दल (सेक्युलर) में शामिल हो गईं। वह केजेपी और फिर बीएसआर कांग्रेस पार्टियों में शामिल हुईं और रायचूर निर्वाचन क्षेत्र से कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए दौड़ीं। चुनावों में, हालांकि, वह हार गई और निर्वाचन क्षेत्र से एक सीट अर्जित नहीं की।

2012 में, वह जनता दल (धर्मनिरपेक्ष) राजनीतिक दल की सदस्य बनीं। वह जल्दी से केजेपी, फिर बीएसआर कांग्रेस में शामिल हो गईं और कर्नाटक विधानसभा चुनाव में रायचूर निर्वाचन क्षेत्र के लिए दौड़ीं। हालाँकि, वह चुनावों में हार गई थी और निर्वाचन क्षेत्र में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। पूजा गांधी (Pooja Gandhi) ने कन्नड़ फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए 2016 में दक्षिण कोरिया में केईएसआईई विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्राप्त की।

इसे भी पढ़े

पूजा बोस बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments