Wednesday, July 6, 2022
Homeअन्यReliance Jio Prime Membership

Reliance Jio Prime Membership 6th July 2022

Jio Prime में Reliance Membership: आपने Jio के बारे में सुना होगा, जो लोगों के दिलों में लहरें बना रहा है। आज, Jio भारत का सबसे लोकप्रिय टेलीकॉम ऑपरेटर है। 5 सितंबर 2016 से, रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने उन लोगों को मुफ्त सिम कार्ड देना शुरू किया, जो 4 जी नेटवर्क का उपयोग करना चाहते थे, जिसे “जियो वेलकम ऑफर” कहा जाता था। तीन महीने के लिए, अंबानी जी ने लाखों व्यक्तियों को भारत में किसी भी नंबर पर असीमित कॉल करने की क्षमता के साथ-साथ Jio के सिम में असीमित 4G इंटरनेट बैंडविड्थ प्रदान की। तीन महीने के बाद, जनवरी 2017 में, अंबानी जी ने “जियो हैप्पी न्यू ईयर ऑफर” नामक Jio ग्राहकों के लिए एक नया पैकेज लॉन्च किया, जो रिलायंस जियो (Reliance Jio) उपयोगकर्ताओं को 4G इंटरनेट का उपयोग करते हुए भी मुफ्त में असीमित कॉल करने की अनुमति देता है। उपलब्ध डेटा की मात्रा को दैनिक अधिकतम 1 जीबी के साथ प्रतिबंधित कर दिया गया है।

यह डील केवल 31 मार्च, 2017 तक ही सक्रिय रहेगी, जिसके बाद अप्रैल से उपभोक्ताओं (consumers) को अनलिमिटेड डेटा और कॉल के लिए payment करना होगा, जैसा कि हम अन्य ऑपरेटरों के साथ करते हैं।
तो आपको बता दें कि 21 फरवरी 2017 को रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक इवेंट में Jio के सब्सक्राइबर्स के लिए एक बड़ा ऐलान किया, जिसमें उन्होंने अपनी कंपनी की उपलब्धियों के साथ-साथ Jio के नए प्लान को भी संबोधित किया।

इसे भी पढ़े पीएम मोदी योजना 2022 6th July 2022

रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप के बारे में जानकारी 6th July 2022

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने Jio ग्राहकों की Praise की और उनकी खुशी के परिणामस्वरूप Jio Prime Membership के शुभारंभ की घोषणा की। अंबानी के अनुसार, भारत ने Jio के लॉन्च के बाद से डेटा उपयोग के मामले में संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों को पीछे छोड़ दिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि हर 7 सेकंड में नए Jio ग्राहक जोड़े जाते हैं, हर मिनट 2 करोड़ वॉयस कॉल किए जाते हैं, और भारतीयों ने हर दिन 100 बिलियन जीबी डेटा की खपत की है, जो एक रिकॉर्ड है। डेटा खपत के मामले में Jio ने सभी Competitors को पीछे छोड़ दिया है।

Jio वेलकम ऑफर प्रोग्राम 31 मार्च, 2017 को समाप्त हो गया था, लेकिन 1 अप्रैल से, किसी भी नेटवर्क पर सभी वॉयस वार्तालाप मुफ्त हुआ, ग्राहकों को कुछ भी भुगतान नहीं करना था , लेकिन इंटरनेट डेटा मुफ्त था।

Jio प्राइम मेंबरशिप किसके लिए है?

जो ग्राहक अब Jio के नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं और साथ ही जो 31 मार्च से पहले Jio में शामिल होंगे, वे Jio Prime सदस्यता के लिए पात्र हैं। इस सदस्यता के लिए साइन अप करने वाले प्रत्येक उपयोगकर्ता को एक बोनस प्राप्त होगा। रिलायंस जियो (Reliance Jio) अन्य ऑपरेटरों की तुलना में अपने ग्राहकों को कहीं बेहतर और कम खर्चीला प्लान पेश करेगा।

जियो प्राइम मेंबरशिप के लिए क्या जरूरी है और इसके क्या फायदे हैं?

1 . रिलायंस जियो (Reliance Jio) प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए, उपभोक्ताओं को पहले प्रोग्राम में एनरोल करना होगा। आप MyJio ऐप या Jio.com पर जाकर और एक आवेदन भरकर Jio से जुड़ सकते हैं। इसके अलावा आप किसी भी जियो स्टोर में जाकर जियो में नामांकन करा सकते हैं|

2. नामांकन 1 मार्च से शुरू होगा और 31 मार्च को समाप्त होगा। अगले 30 दिनों के भीतर, Jio ग्राहकों को पंजीकरण करना होगा।

3. Jio Prime का सदस्य बनने के लिए आपको 99 रुपये का payment करना होगा, जो एक वर्ष के लिए वैध होगा और आपको यह fee केवल एक बार देना होगा।

4. Jio Prime में शामिल होने के बाद, आपको हर महीने 303 रुपये का payment करना होगा, जिसके बाद आप पूरे एक साल के लिए नए साल के प्रचार के दौरान उपलब्ध सभी असीमित सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे। यानी सिर्फ 10 रुपये प्रति जीबी प्रतिदिन के हिसाब से आप डेटा प्राप्त कर सकेंगे| इससे अच्छा सौदा आपको और कहीं नहीं मिलेगा।

5. 31 मार्च, 2018 तक, आप हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें मुफ्त वॉयस और वीडियो कॉल, 1 जीबी 4जी इंटरनेट और सभी जियो ऐप्स की मुफ्त सदस्यता शामिल है।

6. Jio ग्राहकों को जल्द ही Jio और उसके भागीदारों से कई नए सौदे और प्रोत्साहन प्राप्त होंगे, जो सभी आपके लिए बेहद फायदेमंद होंगे।

7. आने वाले महीनों में Jio अपनी डेटा क्षमता बढ़ाएगी और अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में अपने ग्राहकों को 20% अधिक इंटरनेट डेटा प्रदान करेगी।

8. सभी ग्राहक देश भर में मुफ्त वॉयस कॉल कर सकेंगे और रोमिंग सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे।

Jio Prime सदस्यता को मैन्युअल रूप से कैसे बढ़ा सकते हैं?

ऐसा करने के लिए, बस अपने स्मार्टफोन पर My Jio ऐप को open करे और ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें, जिसके बाद आप एक साल की रिलायंस जियो (Reliance Jio) प्राइम मेंबरशिप का आनंद ले सकते हैं।

1 . सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, MyJio ऐप को open करना होगा|

2. फिर ड्रॉप-डाउन मेन्यू से JioPrime को एक साल के लिए मुफ्त में एक्सटेंड करने का विकल्प चुनें।

3. Option select करना होगा।

4. आपके सामने जो स्क्रेन आएगा वह आपको आपके आधार से जुड़े सभी नंबर दिखाएगा।

5. आप एक ही समय में सभी लिंक किए गए नंबरों की प्राइम मेंबरशिप बढ़ा सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको आगे बढ़ें बटन पर क्लिक करना होगा।

6. जैसे ही आप क्लिक करेंगे Message “Request Raised Successfully” दिखाई देगा।

7. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी jio prime membership एक और साल के लिए Renew हो जाएगी।

इसे भी पढ़े WhatsApp से पैसे कमाने के तरीके


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments