Saturday, July 2, 2022
Homeजीवनीतमन्ना भाटिया बायोग्राफी | tamanna bhatia biography

तमन्ना भाटिया बायोग्राफी | tamanna bhatia biography

तमन्ना भाटिया बायोडाटा और जीवनी

तमन्ना भाटिया बायोडाटा और जीवनी
नाम - तमन्ना भाटिया
निक नाम - टैमी और मिल्क ब्यूटी
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 21 दिसंबर 1989
आयु - 33 वर्ष (2022 तक)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री, मॉडल (तेलुगु, हिंदी, तमिल, कन्नड़, मराठी)
मातृ भाषा - हिन्दी
धर्म - हिन्दू धर्म
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5′ 6" / 55 किग्रा
पहली फिल्म - पायलट (बाल कलाकार)
मनी फैक्टर -1.75 करोड़ प्रति फिल्म
तमन्ना भाटिया परिवार और रिश्तेदार
पिता - संतोष भाटिया (डायमंड मर्चेंट)
माता - रजनी भाटिया
भाई बंधु - आनंद भाटिया (बड़े)
बहनें - कोई नहीं
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
प्रेमी/कार्य विराट कोहली (क्रिकेटर)

तमन्ना भाटिया ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

तमन्ना भाटिया ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 165 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.65 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 6"
वज़न - 55 किग्रा
शारीरिक माप - 33-27-35
सीने का आकार - 33 इंच
कमर का आकार ` - 26 इंच
कूल्हों का आकार - 34 इंच
बालों का रंग - काला
तमन्ना भाटिया पसंदीदा
खास रंग - लाल और नीला
पसंदीदा अभिनेता - महेश बाबू और ऋतिक रोशन
पसंदीदा अभिनेत्री - माधुरी दिक्षित
पसंदीदा खाना - बिरयानी
शौक - नृत्य, पढ़ना, कविता लिखना और उद्धरण
पसंदीदा निर्देशक - ज्ञात नहीं
पसंदीदा मूवी - मुगल-ए-आज़म (हिंदी)। टाइटैनिक (अंग्रेजी)। आनंद (तेलुगु)
पसंदीदा किताब - ज्ञात नहीं है
पसंदीदा खेल - क्रिकेट

तमन्ना भाटिया (tamanna bhatia) भारत की एक अभिनेत्री, मॉडल और डांसर हैं। वह ज्यादातर तमिल और तेलुगु फिल्मों में नजर आती हैं। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। तमन्ना का जन्म 21 दिसंबर 1989 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था।

हीरा व्यापारी संतोष भाटिया उनके पिता का नाम है, और रजनी भाटिया उनकी माँ का नाम है। आनंद भाटिया उनके बड़े भाई हैं। तमन्ना सिंधी जातीय समूह से हैं। तमन्ना भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ रिश्ते में थीं, लेकिन अस्पष्ट कारणों से उनका रिश्ता नहीं चल पाया और दोस्ती की एक छोटी अवधि के बाद वे अलग हो गए।

तमन्ना भाटिया (tamanna bhatia) ने बॉलीवुड में फिल्म चांद सा रोशन चेहरा (2005) और एल्बम गीत “लफ्ज़ोन मैं” (2005) के साथ शुरुआत की। भाटिया दक्षिण भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली हस्तियों में से एक हैं। तमन्ना को उनकी गोरी त्वचा के कारण मिल्क ब्यूटी के नाम से भी जाना जाता है।

तमन्ना ने 13 साल की उम्र में थिएटर प्रोडक्शन में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने मुंबई के पृथ्वी थिएटर में काम किया। उन्होंने 2015 से अभिजीत सावंत के “लफ्ज़ो में” संगीत वीडियो में अभिनय किया। तमन्ना का अभिनय करियर 2015 में शुरू हुआ, जब वह 15 साल की थीं और फिल्म “चांद सा रोशन चेहरा” में दिखाई दीं। इस फिल्म को सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली। उसके बाद, उन्होंने कॉलीवुड और टॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।

इन industries में तमन्ना भाटिया की फिल्मों को सकारात्मक स्वागत मिला है। उन्होंने शहर में एक मांग वाली महिला स्टार के रूप में अपना नाम बनाया। 2015 में, उन्होंने बाहुबली द बिगिनिंग में भी काम किया। तमन्ना भाटिया की फिल्मों में केडी, वियाबारी, कल्लूरी, पदिक्कडवन, अयान, आनंद थंडवम, बाहुबली द बिगिनिंग, धर्मा दुरई, स्केच और कई अन्य फिल्में हैं।

तमन्ना भाटिया (tamanna bhatia) सैटर्न अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए नामांकन प्राप्त करने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री हैं। 2017 में, उन्हें “दयावती मोदी” पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया, जो कला, संस्कृति और शिक्षा के क्षेत्र में भारत के शीर्ष सम्मानों में से एक है। भारतीय फिल्म के लिए उनकी सेवाओं के लिए, उन्हें दक्षिण कोरिया में केईएसआईई इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के सहयोग से सीआईएसी द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया।

तमन्ना ने एक मॉडल के रूप में भी काम किया है, टेलीविजन पर कई विज्ञापनों में दिखाई दी हैं। वह AVR और खजाना ज्वैलरी की ब्रांड एंबेसडर भी हैं, जो दोनों सेलम में स्थित हैं। तमन्ना भाटिया (tamanna bhatia) फिल्म उद्योग में प्रवेश करने से पहले तमिल advertisements जैसे शक्ति मसाला, पावर सोप और सन डायरेक्ट में भी दिखाई दी हैं। उन्होंने विराट कोहली के साथ सेलकॉन मोबाइल के एक एड शूट में भी काम किया। तमन्ना ने 31 मार्च, 2015 को मुंबई और बैंगलोर में मॉल के साथ खुदरा आभूषण व्यवसाय, वाइट-एन-गोल्ड की स्थापना की।

इसे भी पढ़े

करीना कपूर बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments