Thursday, December 1, 2022
Homeजीवनीवेदिका बायोग्राफी | Vedika Biography

वेदिका बायोग्राफी | Vedika Biography

वेदिका बायोडाटा और जीवनी

वेदिका बायोडाटा और जीवनी
नाम - वेदिका कुमार
निक नाम - वेद, वेदिका
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 21 फरवरी 1988
आयु- 34 वर्ष (2022 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री (तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, हिंदी)
मातृ भाषा - मराती
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5 5 ”/ 50 किग्रा
पहली फिल्म - मद्रासी (2006, तमिल)
पहली डेब्यू फिल्म
मद्रासी (2006, तमिल)
विजयदशमी (2007, तेलुगु)
संगमा (2008, कन्नड़)
श्रृंगारवेलन (2013, मलयालम)
द बॉडी (2019, हिंदी)
वेदिका परिवार और रिश्तेदार
पिता - ज्ञात नहीं है
माता - ज्ञात नहीं है
बहन - कोई भी नहीं
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
बॉय फ्रेंड्स/अफेयर्स ज्ञात नहीं

वेदिका ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

वेदिका ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 165 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.65 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 5"
वज़न - 50 किलो
शारीरिक माप - 32-26-32
स्तन का आकार - 32 इंच
कमर का साइज़ - 26 इंच
कमर का माप - 32 इंच
आंख का रंग - गहरा भूरा
बालों का रंग - काला
वेदिका पसंदीदा
खास रंग - ज्ञात नहीं है
पसंदीदा अभिनेता - अमिताभ बच्चन, रजनीकांत
पसंदीदा अभिनेत्री - श्रीदेवी
पसंदीदा भोजन - बिरयानी, चावल और टमाटर गोज्जू या रसम, चीनी व्यंजन
शौक यात्रा करना, खाना बनाना, पढ़ना, नृत्य करना, खेलना
पसंदीदा संगीत निर्देशक ए आर रहमान
पसंदीदा फिल्में चंद्रमुखी (तमिल), मुगल-ए-आज़म, सदमा, ब्लैक (हिंदी), डंब एंड डम्बर (अंग्रेज़ी)

वेदिका (Vedika) कुमार एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री हैं, जिन्होंने तमिल, मलयालम, कन्नड़ और तेलुगु में फिल्मों में काम किया है। उन्हें दक्षिण फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित (Nominated) किया गया है और उन्होंने एडिसन पुरस्कार जीता है।

उनके अभिनय करियर की शुरुआत तमिल फिल्म मद्रासी से हुई थी। वेदिका (Vedika) बाला की पीरियड पिक्चर परदेसी (2013) में अंगम्मा के रूप में अपनी सफलता हासिल की, जिसके लिए उन्हें आलोचनात्मक प्रशंसा और सम्मान मिला। उन्होंने एक साल बाद (2014) काविया थलाइवन में अभिनय किया। शिवलिंग, उनकी कन्नड़ फिल्म, 2016 की कन्नड़ सिनेमा में सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक बन गई।

2019 में, उन्होंने तमिल फिल्म कंचना 3 में अभिनय किया, जो साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्मों में से एक बन गई। 2019 में, उन्होंने फिल्म द बॉडी से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और प्रमुख अभिनेता सूर्या के साथ कुकीज़ के लिए एक यादगार विज्ञापन में दिखाई दीं।

अर्जुन ने वेधिका से मुलाकात की और उन्हें अपने नाटक मद्रासी में मुख्य भूमिका की पेशकश की, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। अर्जुन की एक्शन छवि पर फिल्म के फोकस के कारण, उनके योगदान को काफी हद तक भुला दिया गया, एक आलोचक ने उनके प्रदर्शन को “सभ्य” बताया।

मद्रासी की रिलीज़ के बाद, वेदिका ने एक उच्च बजट की हिंदी भाषा की फिल्म, जय संतोषी माँ पर हस्ताक्षर किए, जो इसी नाम की 1975 की फिल्म की रीमेक थी, लेकिन फिल्म कभी सफल नहीं हुई, और वेदिका (Vedika) ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में प्रदर्शन करना जारी रखा। इसके बाद वह राघव लॉरेंस की कॉमेडी हॉरर movie में दिखाई दीं, हालांकि उनकी भूमिका एक बार फिर छोटी थी, और फिल्म ने औसत कमाई की। उनकी पहली तेलुगु फिल्म, विजयदशमी, तमिल क्लासिक शिवकाशी की रीमेक थी, और आलोचकों ने उनके प्रदर्शन की “अच्छा” और “औसत” के रूप में प्रशंसा की।

उनकी पहली फिल्म, काली, सिलंबरासन अभिनीत, एक व्यावसायिक विफलता थी और प्रतिकूल समीक्षा अर्जित की। फिल्म “कुट्टी पिसासे” नृत्य के लिए सबसे अच्छी तरह से जानी जाती है, जिसमें वेदिका के नृत्य की प्रशंसा की जाती है। सक्करकट्टी में एक भूमिका के साथ, वह लगातार दूसरी फिल्म में दिखाई दीं, जिसे आलोचकों ने आलोचना की थी और एक व्यावसायिक फ्लॉप थी।

लंबे समय से प्रतीक्षित फिल्म में शांतनु भाग्यराज मुख्य भूमिका में थे और संगीत पर ए आर रहमान थे, लेकिन वेदिका के प्रदर्शन को परियोजना के कुछ उज्ज्वल स्थानों में से एक के रूप में सराहा गया। बाद में उसी वर्ष, उन्होंने कन्नड़ फिल्म संगम में गणेश के साथ अभिनय किया, जिसे उनके प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली।

फिल्म में वेदिका (Vedika) के चरित्र को “शुद्ध दृश्य कैंडी” के रूप में वर्णित किया गया था, समीक्षाओं से पता चलता है कि वह भाग के लिए “उपयुक्त” थी। उसी वर्ष, उन्होंने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित बाणम में एक भूमिका के साथ तेलुगु फिल्मों में वापसी की। उनके प्रदर्शन की सराहना की गई, और नारा रोहित के साथ उनकी ऑन-स्क्रीन उपस्थिति की भी प्रशंसा की गई|

इसे भी पढ़े

पूजा बोस बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments