Sunday, July 3, 2022
Homeजीवनीईशा देओल बायोग्राफी | Esha Deol Biography

ईशा देओल बायोग्राफी | Esha Deol Biography

ईशा देओल बायोडाटा और जीवनी

ईशा देओल बायोडाटा और जीवनी
नाम - ईशा देओल
निक नाम - ईशा देओल
जन्म की तारीख - 2 नवंबर 1981
आयु - 41 वर्ष (2022 तक)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री (हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलुगु)
हिन्दी - धर्म
हिंदू - राष्ट्र
भारतीय - जाति
ऊंचाई वजन - 5′ 6" / 55 किग्रा
पहली फिल्म - कोई मेरे दिल से पूछे (2002, हिंदी)
पहली डेब्यू फिल्म
कोई मेरे दिल से पूछे (2002, हिंदी)
आयथा एज़ुथु (2004, तमिल)
फुटपाथ 2 की देखभाल (20155, कन्नड़)
मांजा (2015, तेलुगु)
ईशा देओल परिवार और रिश्तेदार
पिता- धर्मेंद्र
माता - हेमा मालिनी
भाई बंधु - बॉबी देओल (सौतेला भाई), सनी देओल (सौतेला भाई)
बहन - विजयता देओल (सौतेली बहन), अजीता देओल (सौतेली बहन)
अहाना देओल
वैवाहिक स्थिति - विवाहित (29 जून 2012)
पति - भरत तख्तानी (व्यवसायी)
बेटियों - राध्या तख्तानी, मिराया तख्तानी
बॉय फ्रेंड्स/अफेयर्स भरत तख्तानी (व्यवसायी)

ईशा देओल ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

ईशा देओल ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 168 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.68 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 6"
वज़न - 54 किग्रा
शारीरिक माप - 35-25-35
स्तन का आकार - 35 इंच
कमर का साइज़ - 25 इंच
कमर का माप - 35 इंच
आंख का रंग - भूरा
बालों का रंग - काला
ईशा देओल पसंदीदा
खास रंग - सफेद काला
पसंदीदा अभिनेता - सिल्वेस्टर स्टेलोन
पसंदीदा अभिनेत्री - ज्ञात नहीं है
पसंदीदा खाना दक्षिण भारतीय
फुटबॉल खेलने के शौक

ईशा देओल (Esha Deol) अपने परिवार में बॉलीवुड सुपरस्टार्स की लंबी लाइन से आती हैं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल एक अभिनेत्री हैं। वह एक अभिनेत्री बनने की लालसा रखती थी क्योंकि वह अभिनेत्रियों के परिवार से आती थी, और उसने कोई मेरे दिल से पूछे के साथ अपनी शुरुआत की, जिसने उसे सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाया।

ईशा देओल का जन्म 2 नवंबर 1981 को बॉम्बे (अब मुंबई) में हुआ था। वह बॉलीवुड की दो अभिनेत्रियों, धर्मेंद्र (धरम सिंह देओल) और हेमा मालिनी की सबसे बड़ी बेटी हैं। उसकी छोटी बहन अहाना उसकी इकलौती सहोदर है। वह अभिनेता सनी देओल और बॉबी देओल की सौतेली बहन होने के साथ-साथ अभय देओल पहले चचेरे भाई भी हैं।

उनकी अगली व्यावसायिक रूप से सफल तस्वीर धूम थी। फिल्म के परिणामस्वरूप उन्हें बहुत प्रशंसा और लोकप्रियता मिली। इसके बाद ईशा देओल (Esha Deol) ने शादी नंबर 1, आंखे, प्यारे मोहन, टेल मी ओ खुदा, हाईजैक और नो एंट्री जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

वह अपने स्कूल के दिनों में जमनाबाई नरसी स्कूल में मिडफील्डर थीं और उन्हें फुटबॉल का शौक था। वह अपनी हाई स्कूल फुटबॉल टीम की कप्तान, अपने कॉलेज के लिए एक राज्य हैंडबॉल प्रतिनिधि और भारतीय राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम की सदस्य थीं। बाद में वह मास्टर डिग्री के लिए मीडिया आर्ट्स और कंप्यूटर टेक्नोलॉजी का अध्ययन करने के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय चली गईं।

2004 में, ईशा देओल (Esha Deol) ने मणिरत्नम की राजनीतिक फिल्म आयथा एझुथु में एक फ्रांसीसी शिक्षक के रूप में सूर्या के साथ तमिल फिल्म की शुरुआत की। उनके प्रदर्शन को जबरदस्त प्रशंसा मिली। देओल ने अपनी भूमिका की तैयारी के लिए मणिरत्नम के सहायक आर. कन्नन के साथ भाषा की जटिलताओं का अध्ययन किया।

यह एक तमिल फिल्म में उनकी एकमात्र उपस्थिति थी। आयथा एज़ुथु को पूरा करने के बाद, देओल ने आयथा एज़ुथु के हिंदी conversion युवा का filming शुरू किया। देओल ने युवा में अपनी भूमिका दोहराई और उन्हें अजय देवगन के साथ कास्ट किया गया। दोनों फिल्में एक ही दिन रिलीज हुईं, लेकिन कोई भी सफल नहीं रही। युवा की शुरुआत औसत रही और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

धूम की सफलता के बाद, देओल ने कृष्णा वामसी की युद्ध फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अभिनय किया। 2005 में रिलीज़ होने वाला यह ईशा देओल (Esha Deol) का पहला एल्बम था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया। उनकी अगली फिल्म, मैं ऐसा ही हूं, में अजय देवगन ने अभिनय किया। इस तस्वीर (2001) में हॉलीवुड फिल्म आई एम सैम का रीमेक बनाया गया था।

पैटी एन. ने देओल की उनके सहायक प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की। आईएएनएस के सुभाष के. झा ने लिखा, “ईशा देओल (Esha Deol) एक अस्थिर प्रवासी और कुसमायोजित फे के रूप में।” माया हरे रामा हरे कृष्णा में जीनत अमान के चरित्र और इजाज़त में अनुराधा पटेल के चरित्र के बीच एक क्रॉस है। ईशा देओल ने 29 जून, 2012 को मुंबई के इस्कॉन मंदिर में एक कम महत्वपूर्ण शादी समारोह में भरत तख्तानी से शादी की। दंपति ने खुलासा किया कि वे अप्रैल 2017 में अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे थे। अक्टूबर 2017 में, उन्होंने हिंदुजा में अपनी बेटी राध्या को जन्म दिया। उनकी दूसरी बेटी मिराया का जन्म 10 जून 2019 को हुआ था।

इसे भी पढ़े

इलियाना डी’क्रूज़ बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments