Thursday, December 1, 2022
Homeजीवनीइलियाना डी'क्रूज़ बायोग्राफी | Ileana D'Cruz biography

इलियाना डी’क्रूज़ बायोग्राफी | Ileana D’Cruz biography

इलियाना डी'क्रूज़ बायोडाटा और जीवनी

इलियाना डी'क्रूज़ बायोडाटा और जीवनी
नाम - इलियाना डी'क्रूज़
निक नाम - इलियाना
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 1 नवंबर 1987
आयु - 35 वर्ष (2022 तक)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री / मॉडल (तेलुगु, हिंदी)
मातृ भाषा - कोंकणी
धर्म - गोवा कैथोलिक
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5 5 ”/ 54 किग्रा
पहली फिल्म - देवदासु (2006, तेलुगु)
प्रथम प्रवेश - देवदासु (2006, तेलुगु)
केडी (2006, तमिल)
हुदुगा हुदुगी (2010, कन्नड़)
फटा पोस्टर निकला हीरो (2013, हिंदी)
इलियाना डिक्रूज परिवार और रिश्तेदार
पिता - रोनाल्डो डी'क्रूज़
माता - समीरा डी'क्रूज़
भाई बंधु - राइस डी'क्रूज़
बहन - फराह डी'क्रूज़ (बड़ी), एलीन डी'क्रूज़ (छोटा)
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
बॉयफ्रेंड/अफेयर्स एंड्रयू नीबोन

इलियाना डिक्रूज की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

इलियाना डिक्रूज की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 165 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.65 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 5"
वज़न - 54 किग्रा
शारीरिक माप - 32-24-35
सीने का आकार - 34 इंच
कमर का आकार ` - 24 इंच
कूल्हों का आकार - 35 इंच
आंख का रंग - गहरा भूरा
बालों का रंग - काला
इलियाना डी'क्रूज़ पसंदीदा
खास रंग - सफेद और हरा
पसंदीदा अभिनेता - ऋतिक रोशन, सैफ अली खान
पसंदीदा अभिनेत्री - काजोल, कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण
पसंदीदा खाना - बिरयानी, चाइनीज
शौक - तैरना, पढ़ना, फोटोग्राफी
पसंदीदा निर्देशक - ज्ञात नहीं
पसंदीदा फिल्म - बर्फी, देवदास
पसंदीदा लेखक - सिडनी शेल्डन
पसंदीदा खेल - ज्ञात नहीं

इलियाना डी’क्रूज़ (Ileana D’Cruz) एक पुर्तगाली अभिनेत्री हैं, जिनका जन्म मुंबई भारत में हुआ था, और अपनी अधिकांश युवावस्था में गोवा में पली-बढ़ी। वह मुख्य रूप से हिंदी और तेलुगु फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। इलियाना डिक्रूज ने 2006 में तेलुगु फिल्म देवदासु से अभिनय की शुरुआत की। यह फिल्म एक बड़ी हिट थी, जिससे उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला रूकी का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

बाद में वह जलसा, पोकिरी, नानबन और केडी जैसी तेलुगु फिल्मों में दिखाई दीं। अनुराग बसु की फिल्म बर्फी से इलियाना ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इलियाना डी’क्रूज़ (Ileana D’Cruz) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्हें बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्म Industry में उनके काम के लिए जाना जाता है। इलियाना को ज्यादातर दक्षिण भारतीय फिल्म में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जाना जाता था।

इलियाना ने तमिल और तेलुगु में शानदार प्रदर्शन किया है, क्योंकि वह गोवा से हैं। इलियाना डिक्रूज दक्षिण भारतीय सिनेमा में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी पहली तेलुगु फिल्म, देवदासु, वर्ष 2000 में रिलीज़ हुई थी। अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण, वह कम समय में सफलता हासिल करने में सक्षम थी।

इलियाना डी’क्रूज़ (Ileana D’Cruz) दक्षिण भारतीय सिनेमा में रुपये के वेतन के साथ सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री बन गईं। इलियाना डिक्रूज को हिंदी बॉलीवुड फिल्म ‘बर्फी’ में परफॉर्म करने का मौका दिया गया। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में अपने काम के लिए कई पुरस्कार जीते। इलियाना अब दक्षिण की सबसे नई और सबसे प्यारी फिल्म सितारों में से एक है।

इलियाना इन दिनों ऑस्ट्रेलियन फोटोग्राफर एंड्रू नीबोन को डेट कर रही हैं। इसके अलावा, वे एक रिश्ते में हैं और शायद ही कभी सार्वजनिक स्थानों या सोशल मीडिया पर एक साथ देखे जाते हैं। इलियाना ने अपनी माध्यमिक स्कूली शिक्षा गोवा के मापुसा में सेंट जेवियर्स इंक्रीज्ड सेकेंडरी कॉलेज से पूरी की। उन्होंने मुंबई के कॉलेज ऑफ मुंबई से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके अलावा, उनकी मां के बॉस ने उन्हें मॉडलिंग करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इलियाना ने 16 साल की उम्र में कुछ जाने-माने फैशन डिजाइनरों के साथ मॉडलिंग और काम करना शुरू कर दिया था।

उन्होंने अपने अभिनय कौशल में सुधार के लिए 2005 में अरुणा भिक्षु अपीयरिंग कॉलेज में दाखिला लिया। अंत में, उन्हें अपनी पहली तेलुगु फिल्म, ‘देवदासु’ मिली, जिसका उन्होंने निर्देशन किया। भानुमति के रूप में, उन्होंने नंबर एक स्थान के लिए राम फोथिनेनी और शायाजी शिंदे को पीछे छोड़ दिया। देवदासु में उनके प्रदर्शन ने उन्हें बेहतरीन फेमिनिन डबेट-साउथ के लिए फिल्मफेयर अवार्ड दिलाया।

अनुराग बसु ने 2012 में इलियाना डी’क्रूज़ (Ileana D’Cruz) को हिंदी में अभिनय करने का पहला विकल्प दिया। नतीजतन, ‘बर्फी’ उनकी पहली हिंदी भाषा की बॉलीवुड फिल्म है। उनके प्रयासों के परिणामस्वरूप उन्हें बहुत सम्मान और प्रशंसा मिली। 2012 में, इलियाना डिक्रूज ने एक प्रमुख भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

इसे भी पढ़े

करीना कपूर बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments