Saturday, July 2, 2022
Homeजीवनीकृति खरबंदा बायोग्राफी | Kriti Kharbanda Biography

कृति खरबंदा बायोग्राफी | Kriti Kharbanda Biography

कृति खरबंदा बायोडाटा और जीवनी

कृति खरबंदा बायोडाटा और जीवनी
नाम - कृति खरबंद
निक नाम - किट्टू
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 29 अक्टूबर 1988
आयु - 34 वर्ष (2022 तक)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री (कन्नड़, तेलुगु, हिंदी, तमिल)
मातृ भाषा - पंजाबी
धर्म - हिंदू
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5 3 ”/ 52 किग्रा
पहली फिल्म - बोनी (2009, तेलुगु)
पहली डेब्यू फिल्म
बोनी (2009, तेलुगु)
चिरू (2010, कन्नड़)
राज़: रिबूट (2016, बॉलीवुड)
ब्रूस ली (2017, तमिल)
कृति खरबंदा परिवार और रिश्तेदार
पिता - अश्विनी खरबंद
माता - रजनी खरबंद
भाई बंधु - जयवर्धन (छोटा)
बहन - इशिता (छोटी, चार्टर्ड एकाउंटेंट)
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
बॉय फ्रेंड्स/अफेयर्स ज्ञात नहीं

कृति खरबंदा ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

कृति खरबंदा ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 161 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.61 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5′ 3"
वज़न - 52 किग्रा
शारीरिक माप - 34-27-34
स्तन का आकार - 34 इंच
कमर का साइज़ - 27 इंच
कमर का माप - 34 इंच
आंख का रंग - भूरा
बालों का रंग - काला
कृति खरबंदा पसंदीदा
पसंदीदा अभिनेता - सैफ अली खान, फरहान अख्तर
पसंदीदा अभिनेत्री - ऐंद्रिता रे, दीया मिर्जा, रेम्या
पसंदीदा खाना - चिली चिकन, मटर पनीर
शौक - फोटोग्राफी, साड़ियों और जूतों का संग्रह
पसंदीदा निर्देशक - एसएस राजामौली, शूजीत सरकार
पसंदीदा संगीत निर्देशक - ए.आर. रहमान

कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से कन्नड़, हिंदी, तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करती हैं। वह एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में दक्षिण भारतीय सिनेमा Industry में प्रमुखता से उभरीं। अभिनेत्री अपनी कड़ी मेहनत और उत्कृष्ट प्रदर्शन के परिणामस्वरूप इस मुकाम तक पहुंची है। वह कन्नड़ की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक बन गईं, जब उन्होंने बॉलीवुड Industry में प्रवेश किया|

कृति खरबंदा का जन्म दिल्ली, भारत में 29 अक्टूबर, 1988 को अश्विनी और रजनी खरबंदा के घर हुआ था। कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) की छोटी बहन इशिता एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और उनके छोटे भाई जयवर्धन खरबंदा पेपर प्लेन प्रोडक्शंस के सह-संस्थापक हैं। 1990 के दशक की शुरुआत में, वह और उनका परिवार बैंगलोर move हो गए, जहाँ उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की।

बेंगलुरु में बाल्डविन गर्ल्स हाई स्कूल था जहाँ उन्होंने अपनी हाई स्कूल की शिक्षा पूरी की। श्री भगवान महावीर जैन कॉलेज से स्नातक होने से पहले, उन्होंने बिशप कॉटन महिला क्रिश्चियन कॉलेज में पढ़ाई की। उसके पास ज्वैलरी डिजाइन में सर्टिफिकेट है।

अपने विश्वविद्यालय के वर्षों के दौरान, कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) ने एक मॉडल के रूप में अपना मनोरंजन करियर शुरू किया, “भीम ज्वैलर्स,” “फेयर एंड लवली,” और “स्पर” जैसी प्रसिद्ध कंपनियों के साथ काम किया। 2009 में, उन्होंने निर्देशक राज पिपल्ला की तेलुगु एक्शन फ्लिक ‘बोनी’ में अपनी फीचर फिल्म की शुरुआत की, जिसमें सुमंत ने अभिनय किया।

इस तथ्य के बावजूद कि तस्वीर बॉक्स ऑफिस पर विफल रही, आलोचकों ने उनके प्रदर्शन की प्रशंसा की। फिल्म “अला मोडलैंडी” के साथ, उन्होंने 2011 में अपनी सफलता हासिल की। ​​इसके बाद, उन्होंने “ओम 3 डी” और “ब्रूस ली – द फाइटर” सहित कई तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया। 2013 की बैंगलोर टाइम्स की मोस्ट डिजायरेबल वुमन में उन्हें पहला स्थान मिला था।

कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) पूरे हाई स्कूल और कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से शामिल थी। उन्हें एक युवा के रूप में बहुत सारे विज्ञापनों में भी चित्रित किया गया था, और उन्होंने अपने पूरे स्कूल/कॉलेज के वर्षों में मॉडलिंग करना जारी रखा, यह दावा करते हुए कि उन्हें “हमेशा टीवी विज्ञापनों का प्रदर्शन करना पसंद था। अपने कॉलेज के वर्षों के दौरान, वह भीम ज्वैलर्स, स्पार और फेयर एंड लवली के मॉडलिंग अभियानों के लिए जानी जाती थीं।

एक स्पर बिलबोर्ड पर उनके चित्र ने एनआरआई फिल्म निर्माता राज पिप्पला की आंख पकड़ ली, जो अपनी फिल्म के लिए एक नायिका की तलाश में थे, और उनके अभिनय करियर की शुरुआत हुई। उसने स्वीकार किया कि पहली बार में उसका अभिनेता बनने का कोई इरादा नहीं था, और केवल अपनी माँ के प्रोत्साहन के कारण ही उसने इस पर गंभीरता से विचार किया।

कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) ने अपना हिंदी डेब्यू फिल्म राज़ रिबूट से किया, जिसे विक्रम भट्ट ने निर्देशित किया था और इमरान हाशमी ने सह-अभिनय किया था। अधिकांश भाग के लिए फिल्म की शूटिंग रोमानिया में की गई थी। उन्होंने दुनिया विजय के साथ नागाशेखर की कन्नड़ फिल्म मस्ती गुड़ी में मुख्य भूमिका निभाई। उनका तमिल डेब्यू फिल्म ब्रूस ली में था, जिसमें संगीतकार से अभिनेता बने जीवी प्रकाश कुमार थे।

इसे भी पढ़े

इलियाना डी’क्रूज़ बायोग्राफी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments