Sunday, July 3, 2022
HomeLove & Relationshipनाराज पत्नी को मनाने के तरीके | ways to persuade an angry...

नाराज पत्नी को मनाने के तरीके | ways to persuade an angry wife

आज की भागदौड़ भरी दुनिया में पति के लिए अपनी पत्नी की देखभाल करना मुश्किल हो गया है। Professional अपने वैवाहिक जीवन का पूरी तरह से आनंद नहीं ले पा रहे हैं। इस मामले में पति-पत्नी के बीच अनबन (Rift) होना तय है। पत्नी अपने पति से नाराज हो जाती है। समस्या यहीं खत्म नहीं होती है, नाराज पत्नी (angry wife) घर के किसी सदस्य का क्रोध पति पर निकालती है।

पति-पत्नी के बीच झगड़ा या लड़ाई आम बात है। हालाँकि, यह असहमति लंबे समय तक नहीं रहनी चाहिए, यह एक खुशहाल साझेदारी की नींव है। आपने शायद देखा है कि पति-पत्नी किसी न किसी बात पर क्रोधित हो जाते हैं और wide persuasion के बाद सहमत होने से इनकार करते हैं। लेकिन चिंता न करें, यदि आप केवल इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेंगे, तो वे इसे आसानी से स्वीकार कर लेंगे।

यदि आपकी पत्नी के साथ कोई विवाद या लड़ाई लंबे समय से चल रही है, तो आपकी पत्नी को जल्द से जल्द मना लेना चाहिए, क्योंकि इससे रिश्ते में मनमुटाव हो सकता है। हम सभी जानते हैं कि नाराज पत्नी (angry wife) को मनाना कितना मुश्किल होता है। हम इस post में पत्नी को मनाने के लिए विचार लेकर आए हैं। यदि आप इस पोस्ट में बेस्ट एंग्री वाइफ को समझाने के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी पत्नी कुछ ही समय में अपना गुस्सा भूल जाएगी।

नाराज पत्नी (angry wife) को समझाना एक कठिन प्रयास है। ऐसे में हमने पत्नी को नाराज पत्नी को मनाने के तरीके के कुछ तरीके बताए हैं:-

इसे भी पढ़े

आपके चेहरे पर आएगा पार्लर जैसा ग्‍लो , अपनाये ये घरेलू नुस्खे 

नाराज पत्नी को मनाने के तरीके

1. नाराजगी का कारण | cause of displeasure

यदि नाराज पत्नी (angry wife) है, तो पति को पहले अपनी नाराजगी का source set करना चाहिए। अगर उसे इससे कोई लेना-देना नहीं होता तो वह नाराज नहीं होती। ऐसे में पहले यह पता लगाने की कोशिश करें कि वह परेशान क्यों है। बैठ जाओ और उनसे इस बारे में बात करो। उसे बताएं कि घर में कोई चीज उसे परेशान कर रही है। उनके असंतोष का कारण जो भी हो, उनकी बात को सुनकर समझ लेने से आधी समस्या (problem) समाप्त हो जाएगी।

2. अपनी भूल स्वीकार करें। Accept your mistake

यदि आपकी पत्नी के discontent का कारण पहचाना जाता है, और वह आपके कारण नाराज पत्नी (angry wife) होती है, तो तुरंत जिम्मेदारी स्वीकार करें। गलती हर कोई कर सकता है, लेकिन अगर गलती स्वीकार कर ली जाए तो दूसरे व्यक्ति का गुस्सा कम हो जाएगा। कई बार, आप अपनी गलती मानने से इंकार कर सकते हैं, जिससे आपकी पत्नी और अधिक क्रोधित हो जाती है। इस स्थिति में आप अपनी गलती को स्वीकार कर अपनी पत्नी के गुस्से को कम कर सकते हैं। यह रिश्ते को कड़वा होने से बचाने में भी मदद कर सकता है।

3. शांत होने का समय दे | Give yourself time to calm down

अपनी नाराज पत्नी (angry wife) होने पर उसके सामने अपनी ओर से बात न करें। यदि आप इस मुद्दे पर तुरंत एक स्टैंड (stand) लेते हैं, तो उनका गुस्सा पहले की तुलना में और भी तेज हो सकता है। बेहतर होगा कि ऐसी स्थिति में उन्हें शांत होने का समय दिया जाए। उनके किसी भी अनुरोध पर आपकी प्रतिक्रिया पर विचार करें। जब उनका क्रोध थोड़ा कम हो जाए, तो उस पर काबू पाने का प्रयास करें।

4. रिएक्ट न करें | Don’t React

अगर आपकी नाराज पत्नी (angry wife) आपसे कुछ कहती है, तो उस समय सुनें और उसे समझाएं, भले ही उसका गुस्सा कम हो जाए। अगर आप उस वक्त उनकी बातों पर रिएक्ट करेंगे तो उनका गुस्सा और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। जब आप इस परिस्थिति में हों, तो उसके परेशान होने पर उसकी टिप्पणियों को सुनने पर विचार करें। इस पर ज्यादा काम न करें। उन पर चिल्लाने की बजाय उन्हें समझने की कोशिश करें।

इसे भी पढ़े

बालों को झडने से रोकने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे पाएं लंबे और घने बाल 

5. काम में हाथ बटाए | Join hands

नाराज पत्नी (angry wife):- घर को व्यवस्थित रखना कोई आसान काम नहीं था। पत्नी घर के अंदर और बाहर दोनों की प्रभारी होती है। ऐसे में उसके विचार चिड़चिड़े हो सकते हैं। इसलिए, यदि वे परेशान हैं, तो उन्हें मनाने का एक तरीका यह है कि उन्हें घरेलू कर्तव्यों में मदद करने की पेशकश की जाए। यदि आप उन्हें दैनिक जिम्मेदारियों से मुक्त करते हैं तो वे खुश महसूस करेंगे और उनका रोष शांत हो जाएगा।

6. फूलो से मनाये | Celebrate with Flowers

महिलाओं के बीच फूल काफी लोकप्रिय (Popular) हैं। ऐसे में उनके हौसले को बुलंद करने के लिए फूलों का इस्तेमाल किया जा सकता है, पत्नी को मनाने के लिए आप ऑफिस (office) से फूलों का गुलदस्ता या गजरा (Bouquet or Gajra) घर ला सकते हैं। पत्नी का सम्मान करने का यह एक मजेदार तरीका हो सकता है।

7. प्यार जताए | Show love

यहां तक ​​​​कि सबसे तीव्र क्रोध को भी प्रेम से शांत किया जा सकता है। नतीजतन,नाराज पत्नी (angry wife) को कम करने के लिए प्रेम का उपयोग किया जा सकता है। यदि आपकी पत्नी परेशान है, तो स्थिति को दूर करने के लिए उसे प्यार से गले लगाएं या माथे पर चुंबन दें। ऐसा करने से पत्नी का क्रोध तुरंत शांत हो जाएगा और उसका दुख दूर हो जाएगा।

8. कस्टमाइज़ गिफ्ट दे | Customize Gift Giving

यदि आप कुछ असामान्य सोच रहे हैं तो नाराज पत्नी (angry wife) को मनाने के लिए आप कुछ अलग प्रयास कर सकते हैं। यदि predecessor option उसे पसंद नहीं आते हैं, तो आप व्यक्तिगत उपहारों की ओर attitude कर सकते हैं। फोटो कोलाज, हार, केक, कुशन या लैंप जैसे उपहार को अनुकूलित करें। इससे उन्हें अच्छा महसूस होगा और उनका गुस्सा काफी कम हो जाएगा।

9. स्पेशल डिश बनाएं | Make Special Dish

पत्नियां अपने पति को खुश रखने के लिए रोज खाना बनाती हैं, लेकिन सोचिए उन्हें कितनी खुशी होगी जब उनका जीवनसाथी उनके लिए उनकी पसंदीदा डिश लाएगा। यदि आप ऐसी स्थिति में नाराज पत्नी (angry wife) को मनाने के लिए रणनीतियों की तलाश कर रहे हैं, तो यह रणनीति वास्तव में उपयोगी हो सकती है।

10. हाथ से खिलाएं | Feed by hand


खाना पकाने के अलावा, अपनी नाराज पत्नी (angry wife) को अपने हाथों से खिलाने से उस पर अधिक प्रभाव पड़ेगा। यदि महिला का मूड खराब है, तो उसे न केवल उसके लिए पसंद का भोजन provide करें, बल्कि उसे प्यार से उसको खाने को दे, इससे उसका गुस्सा बहुत कम हो जाएगा।

इसे भी पढ़े

सिर्फ एक ही दिन में मुंहासों से पाएं छुटकारा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments