Friday, July 1, 2022
Homeजीवनीपूनम कौर बायोग्राफी | Poonam Kaur Biography

पूनम कौर बायोग्राफी | Poonam Kaur Biography

पूनम कौर बायोडाटा और जीवनी

पूनम कौर बायोडाटा और जीवनी
नाम - पूनम कौर लाली
निक नाम - दीपा, नक्षत्र:
लिंग - महिला
जन्म की तारीख - 21 अक्टूबर 1983
आयु - 39 वर्ष (2022 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरिया - अभिनेत्री, मॉडल (तेलुगु, तमिल, हिंदी, कन्नड़, मलयालम)
मातृ भाषा - पंजाबी, तेलुगु
धर्म - सिख
राष्ट्र - भारतीय
ऊंचाई वजन - 5'6 / 55 किग्रा
पहली फिल्म - मायाजलम (2006, तेलुगु)
प्रथम प्रवेश
मायाजलम (2006, तेलुगु)
नेन्जिरुक्कुम वारई (2007, तमिल)
बंधु बालगा (2008, कन्नड़)
चूड़ियाँ (2013, मलयालम)
जूनूनियत (2016, हिंदी)
मनी फैक्टर - रु. 40 लाख / फिल्म
पूनम कौर परिवार और रिश्तेदार
पिता - स्वर्गीय बीप सिंह
माता - खरैन कौरी
भाई बंधु - श्याम सिंह
बहन - कोई भी नहीं
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
बॉयफ्रेंड/अफेयर्स शाम

पूनम कौर की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप

पूनम कौर की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप
सेंटीमीटर में ऊंचाई - 168 सेमी
मीटर में ऊंचाई - 1.68 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई - 5'6″
वज़न - 55 किग्रा
शारीरिक माप - 34-26-34
सीने का आकार - 34 इंच
कमर का साइज़ - 26 इंच
कूल्हों का आकार - 34 इंच
आंख का रंग - भूरा
बालों का रंग - गहरा भूरा
पूनम कौर पसंदीदा
खास रंग - लाल, सफेद, काला
पसंदीदा अभिनेता - पवन कल्याण
पसंदीदा अभिनेत्री - ज्ञात नहीं है
पसंदीदा खाना - हैदराबादी दम बिरयानी
शौक - किताबें पढ़ना, यात्रा करना, नृत्य करना
पसंदीदा संगीतकार - ज्ञात नहीं
पसंदीदा फिल्में - ज्ञात नहीं हैं

पूनम कौर (Poonam Kaur) का जन्म और पालन-पोषण हैदराबाद, भारत में हुआ था, और स्टाइल का अध्ययन करने के लिए दिल्ली में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) जाने से पहले उन्होंने हैदराबाद पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की। पूनम कौर एक पंजाबी महिला हैं। स्वर्गीय बीप सिंह और बहरीन कौर उनके पिता और माता के नाम थे। उन्होंने अपनी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के साथ-साथ फैशन टेक्नोलॉजी में अपनी माध्यमिक शिक्षा हैदराबाद पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। उन्होंने दिल्ली के निफ्ट (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी) से फैशन टेक्नोलॉजी डिप्लोमा के साथ ग्रेजुएशन किया है। उसके बाद, 2006 में, उन्होंने फिल्म Industry में प्रवेश किया और कई projects पर काम किया।

पूनम कौर (Poonam Kaur) ने अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद 2006 में तेजा द्वारा निर्देशित एक फिल्म के लिए साइन अप किया, लेकिन यह किसी भी कारण से बंद नहीं हुई। हालाँकि, उन्होंने एक और तेजा फिल्म, ओका विचित्रम में एक भूमिका स्वीकार की। कौर एक अन्य तेलुगु फिल्म, मायाजलम में एक अभिनीत भूमिका का पीछा कर रही थी, जो इस फिल्म के लॉन्च होने से पहले ही रिलीज़ हो गई थी।

उन्होंने निक्की और नीरज सहित अन्य तेलुगू फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने निक्की और सौर्यम का नाममात्र का किरदार निभाया, जिसमें उन्होंने गोपीचंद और अनुष्का शेट्टी के साथ सह-अभिनय किया। 2008 में, पूनम कौर (Poonam Kaur) को बाद में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए नामांकन मिला। उन्होंने तमिल और कन्नड़ फिल्म industries में अभिनय की शुरुआत एस ए चंद्रशेखर की नेन्जिरुक्कुम वारई और बंधु बालगा से की।

पूनम कौर (Poonam Kaur) 168 सेमी (5 फीट 6 इंच) लंबी है। उसका वजन 55 किलो है, और वह अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए बहुत चिंतित है। पूनम कौर एक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक महिला हैं जो हमेशा अपने रूप-रंग को लेकर चिंतित रहती हैं। वह रोजाना जिम जाती हैं और उनके शरीर का माप 34-26-34 है। उसके गहरे भूरे बाल और भूरी आँखें हैं।
पूनम का एक छोटा भाई भी है जिसका नाम श्याम सिंह है। अपने निजी जीवन के संदर्भ में, वह अब शमशुद्दीन इब्राहिम उर्फ ​​​​शाम इब्राहिम, शाम, एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल को डेट कर रही हैं।

पूनम कौर का जन्म और पालन-पोषण हैदराबाद, तेलंगाना, भारत में हुआ था | पूनम कौर (Poonam Kaur) ने अपनी उच्च शिक्षा पूरी करने के बाद 2006 में तेजा द्वारा निर्देशित एक फिल्म के लिए साइन अप किया, लेकिन अस्पष्ट कारणों से यह काम नहीं कर पाई। हालाँकि, उन्होंने एक और तेजा फिल्म, ओका वी चित्रम में एक भूमिका स्वीकार की। कौर ने एक और टॉलीवुड (तेलुगु) फिल्म, मायाजालम में मुख्य भूमिका निभाई, जो ओका वी चित्रम (19 मई, 2006, शुक्रवार को रिलीज़) की रिलीज़ से पहले ही रिलीज़ हो गई थी।

इसे भी पढ़े

नमिता बायोग्राफी 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments